लंदन, रायटर। कूल्हे की चोट के कारण काफी समय तक टेनिस जगत से बाहर रहे ब्रिटेन के एंडी मरे अगर पूरी तरह से फिट रहे, तो वह साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम में उतरेंगे। मरे अगर इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लेते हैं तो उनका पहला मैच फ्रांस के बेनोट पेरे के खिलाफ होगा। 31 वर्षीय खिलाड़ी मरे ने कहा कि मुङो उम्मीद है कि मैं इसमें भाग लूंगा। इस टूर्नामेंट का आगाज दो जुलाई से हो रहा है। वह चोट से उबरने के बाद क्वींस क्लब में निक किर्गियोस से हारने तक तीन मुकाबले खेल चुके हैं। मरे 2013 और 2016 में का खिताब जीत चुके हैं। चोट की वजह से मरे विश्व रैंकिंग में 156वें स्थान पर खिसक चुके हैं।

पिछले साल में क्वार्टर फाइनल में सैम क्वैरी से हारने से पहले चौथे दौर में मरे ने पेरे को हराया था। 2017 में से बाहर हो जाने के बाद से वह किसी ग्रैंडस्लैम में नहीं खेले हैं। चोट की ही वजह से उन्होंने पिछले वर्ष यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले लिया था। मौजूदा विजेता और स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर का सामना सर्बिया के दुसान लाजोविक से होगा। वहीं, विश्व नंबर एक राफेल नडाल की भिड़ंत इजराइल के दुडी सेला से होगी। महिला वर्ग में ब्रिटेन की खिलाड़ी योहाना कोंटा का सामना नतालिया विख्लयान्तसेवा से होगा। इसके अलावा सात बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स का सामना एरेंक्स्टा रूस से होगा।

युकी का मुकाबला फेबियानो से

भारत के शीर्ष पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी युकी भांबरी का के पहले दौर में इटली के नेमेसिस थॉमस फेबियानो से मुकाबला होगा। वहीं, छह भारतीय खिलाड़ी डबल्स में खेलने के लिए उतरेंगे। भांबरी इससे पहले फेबियानो के खिलाफ तीन बार मुकाबला खेल चुके हैं, लेकिन तीनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। युकी ने कहा कि यह इस बार अलग हो सकता हैं। मैं कोशिश करूंगा कि इस बार नतीजा मेरे पक्ष में हो। पहली बार में ऐसा हो रहा है जब डबल्स में छह खिलाड़ी पहुंचे हैं। विष्णु वर्धन और श्रीराम बालाजी की जोड़ी का सामना वेस्ले कूलहोफ और मार्कस डेनिएल से होगा।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing