Move to Jagran APP

एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता Cincinnati Open 2021 का खिताब, रुबलेव को बुरी तरह हराया

Cincinnati Open 2021 के विजेता की घोषणा हो गई है। इस इवेंट के फाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव का सामना एंड्री रुबलेव के साथ हुआ है। इस खिताबी मैच में ज्वेरेव ने आसानी से रुबलेव को हराकर खिताब जीत लिया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 11:27 AM (IST)
एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने Cincinnati Open 2021 का खिताब जीत लिया है

सिनसिनाटी, आइएएनएस। एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल में रूस के एंड्री रुबलेव को हराकर सिनसिनाटी ओपन का चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। ज्वेरेव ने रुबलेव को 6-2, 6-3 से हराकर अपना पांचवां एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीता है। वह बोरिस बेकर के बाद सिनसिनाटी में खिताब जीतने वाले पहले जर्मन चैंपियन खिलाड़ी बने हैं। बेकर ने 1985 में यह खिताब अपने नाम किया था।

loksabha election banner

विश्व के 5वें नंबर के खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में इससे पहले के सीजनों में 6 मैचों में कभी भी मैच नहीं जीता था, लेकिन इस सप्ताह उन्होंने एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन किया और खिताब अपने नाम किया। टोक्यो में वह सिंगल्स में ओलिंपिक स्वर्ण पदक भी जीत चुके हैं और कुछ ही दिनों के बाद उन्होंने सीजन की अपनी चौथी टूर-स्तरीय ट्राफी पर कब्जा जमाया है। ज्वेरेव ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को हराया था।

इस साल की शुरूआत में 24 वर्षीय ज्वेरेव ने तीन साल के मास्टर्स 1000 खिताब के सूखे को समाप्त किया था और मई में मुटुआ मैड्रिड ओपन का खिताब अपने नाम किया था। वहीं, मार्च में कड़ी मेहनत से अकापुल्को में ट्राफी जीती थी। ज्वेरेव अब 1990 में सीरीज शुरू होने के बाद से सबसे अधिक मास्टर्स 1000 खिताब जीतने के मामले में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। साथ ही वह 1996 में आंद्रे अगासी के बाद से उसी वर्ष वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का ताज और ओलिंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

दूसरी ओर चौथी वरीयता प्राप्त रुबलेव अपने दूसरे मास्टर्स 1000 फाइनल में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। मार्च में रॉटरडैम ओपन के रूप में अपना चौथा एटीपी 500 खिताब जीतने वाले इस रूसी ने सिनसिनाटी में फाइनल में स्थान बनाने के सफर के दौरान अपने ही देश के डेनियल मेदवेदेव पर अपनी पहली जीत हासिल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.