लंदन, एपी। महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने करियर से संन्यास लेने के एक दिन बाद दिखाया कि उन्होंने इस खेल को अलविदा नहीं कहा है। लंबे समय तक अपने प्रतिद्वंद्वी रहे राफेल नडाल के साथ लेवर कप का डबल्स मैच खेलने के बाद संन्यास लेने वाले फेडरर इसके एक दिन बाद शनिवार को टेनिस कोर्ट के बाहर नजर आए जहां से वह टीम यूरोप के अपने साथियों को टिप्स देते हुए दिखे। इस बीच, उन्होंने नोवाक जोकोविक से भी बात की। फेडरर से टिप्स लेने वालों में माटेओ बेरेटिनी भी शामिल थे जो पिछले साल विंबलडन के फाइनल में जोकोविक से हार गए थे।

बेरेटिनी ने कहा कि फेडरर के डबल्स मैच के बाद जो भावुक पल आया, वह मेरे दिल में है और मैं उस पल को कभी नहीं भूल पाऊंगा। मैं अगर यहां हूं तो उनकी वजह से हूं। फेडरर ने अभी तक अपनी भविष्य की योजनाओं का रहस्योद्घाटन नहीं किया है, लेकिन उन्होंने वादा किया कि वह खेल से जुदा नहीं होंगे। फेडरर की बेरेटिनी को दी गई सलाह काम आई और वह टीम विश्व के फेलिक्स आगर अलियासिम को 7-6 (11), 4-6, 10-7 से हराने में सफल रहे। बेरेटिनी ने कहा कि किसी ने मुझसे कहा था कि अगर तुम लेवर कप में खेलोगे तो फेडरर तुम्हारे कोच होंगे और मैं खुश हूं कि उन्हें मुझे सलाह दी। फेडरर ने मुझे फोरहैंड और बैकहैंड को लेकर सलाह दी जिसका मुझे फायदा मिला। टीम विश्व के टेलर फ्रिट्ज ने कैम नोरी को 6-1, 4-6, 10-8 से हराया, लेकिन आखिरी मैच में टीम यूरोप के जोकोविक ने फ्रांसिस टियाफो पर 6-1, 6-3 से जीत दर्ज की। 

रूस की सैमसोनोवा ने दो महीने में तीसरा डब्ल्यूटीए खिताब जीता

टोक्यो, एपी। रूस की लियूडमिला सैमसोनोवा ने रविवार को यहां चीन की झेंग किनवेन को 7-5, 7-5 से हराकर दो महीने के अंदर अपना तीसरा डब्ल्यूटीए खिताब हासिल किया। विश्व रैंकिंग में 30वीं रैंकिंग की सैमसोनोवा ने अगस्त में वाशिंगटन और क्लीवलैंड में ट्राफी जीती थी। वह यूएस ओपन के भी चौथे दौर तक पहुंची थीं। 23 साल की खिलाड़ी ने अपने पिछले 19 में से 18 मैच जीते हैं और टोक्यो में एक भी सेट नहीं गंवाया। सैमसोनोवा ने कहा कि यह शानदार है। मुझे इसे महसूस करने में थोड़ा और समय लगेगा, लेकिन यह अविश्वसनीय है।

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट