Move to Jagran APP

यूएस ओपन: साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम का आगाज आज से, दिखेगी दिग्गजों की चौकड़ी

पिछले साल में विंबलडन के बाद लगभग एक साल बाद पहली बार टेनिस के चार दिग्गज यहां एक साथ खेलते हुए दिखेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 12:52 PM (IST)
यूएस ओपन: साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम का आगाज आज से, दिखेगी दिग्गजों की चौकड़ी
यूएस ओपन: साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम का आगाज आज से, दिखेगी दिग्गजों की चौकड़ी

न्यूयॉर्क, एएफपी। अमेरिका का शहर न्यूयॉर्क लगातार 50वें वर्ष में यूएस ओपन की मेजबानी के लिए तैयार है, जो सोमवार से शुरू होगा। ऐसे में फ्रेंच ओपन की निराशा और फिर विंबलडन में तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद खिताब जीतने वाले नोवाक जोकोविक की निगाह साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में अपना तीसरा खिताब जीतने पर टिकी है।

loksabha election banner

पिछले साल में विंबलडन के बाद लगभग एक साल बाद पहली बार टेनिस के चार दिग्गज यहां एक साथ खेलते हुए दिखेंगे। जोकोविक पिछले रविवार को सिनसिनाटी में रोजर फेडरर को हराकर सभी नौ मास्टर्स खिताब जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बने थे। जोकोविक अब विश्व के नंबर एक राफेल नडाल के साथ फ्लाशिंग मीडोज पर खिताब के प्रबल दावेदार बन गए हैं। जोकोविक ने 2011 और 2015 में यूएस ओपन का खिताब जीता था, लेकिन चोटिल होने के कारण पिछले साल वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे।

फेडरर के पास मौका

रोजर फेडरर अगर नौ सितंबर को ट्रॉफी हासिल करते हैं तो वह यूएस ओपन का खिताब जीतने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन जाएंगे। इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद नौवीं बार विंबलडन जीतने की उनकी संभावनाएं क्वार्टर फाइनल में केविन एंडरसन के हाथों हार से समाप्त हो गईं थीं।

मरे के लिए चुनौती 

पिछले साल विंबलडन में कूल्हे की चोट के बाद बाहर चल रहे 2012 के चैंपियन एंडी मरे एक वर्ष से भी अधिक समय में अपना पहला ग्रैंडस्लैम खेलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने वापसी के बाद केवल सात मैच खेले हैं। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी की विश्व रैंकिंग लंबे समय तक बाहर रहने के कारण 378 पर पहुंच गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.