Move to Jagran APP

De Minaur ने लगातार दूसरे साल मेक्सिको ओपन का खिताब जीता, टाइटल का सफलतापूर्वक किया बचाव

तीसरी वरीयता प्राप्त डि मिनौर का यह आठवां एटीपी खिताब है। वह चौथे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मेक्सिको ओपन में अपने खिताब का बचाव किया। उनसे पहले डेविड फेरर ने 2010 से 2012 तक लगातार तीन खिताब जीते थे। ऑस्ट्रेलिया का यह 25 वर्षीय खिलाड़ी मेक्सिको ओपन में लगातार 10 मैच जीत चुका है। उन्होंने इस जीत से एटीपी प्रतियोगिताओं के फाइनल में लगातार चार हार का क्रम भी तोड़ा।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 03 Mar 2024 08:43 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2024 08:43 PM (IST)
De Minaur ने लगातार दूसरे साल मेक्सिको ओपन का खिताब जीता, टाइटल का सफलतापूर्वक किया बचाव
De Minaur ने जीता 8वां एटीपी खिताब। फाइल फोटो

अकापुल्को, एपी। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनौर ने अद्भुत खेल का नजारा पेश करते हुए कैस्पर रूड को सीधे सेटों में हराकर लगातार दूसरे साल मेक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता। डि मिनौर ने फाइनल में रूड को 6-4, 6-4 से हराया। यह 2012 के बाद पहला अवसर है, जबकि किसी खिलाड़ी ने यहां अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

loksabha election banner

तीसरी वरीयता प्राप्त डि मिनौर का यह आठवां एटीपी खिताब है। वह चौथे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मेक्सिको ओपन में अपने खिताब का बचाव किया। उनसे पहले डेविड फेरर ने 2010 से 2012 तक लगातार तीन खिताब जीते थे। ऑस्ट्रेलिया का यह 25 वर्षीय खिलाड़ी मेक्सिको ओपन में लगातार 10 मैच जीत चुका है। उन्होंने इस जीत से एटीपी प्रतियोगिताओं के फाइनल में लगातार चार हार का क्रम भी तोड़ा।

मार्टा और केटी सैन डिएगो ओपन के फाइनल में

यूक्रेन की छठी वरीयता प्राप्त मार्टा कोस्ट्युक ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके शीर्ष वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला को हराकर सैन डिएगो ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। कोस्ट्युक ने पेगुला को 7-6(4), 6-1 से पराजित किया। फाइनल में उनका सामना क्वालीफायर केटी बौल्टर से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त एम्मा नवारो को 6-3, 6-1 से हराया।

यह भी पढे़ं- Australian Open 2024: लगातार दूसरी बार चैंपियन बनी सबालेंका, विक्टोरिया अजारेंका के बाद ये कारनामा करने वाली बनीं पहली महिला

टाइब्रेकर की तरफ गया था मैच

अमेरिकी खिलाड़ी पेगुला ने पहले सेट में अच्छी शुरुआत करके एक समय 5-1 से बढ़त प्राप्त कर ली थी। कोस्ट्युक अगले चार गेम जीत कर स्कोर 5-5 के बराबर कर दिया और फिर अपनी सर्विस बचा कर 6-5 से बढ़त हासिल कर ली। पेगुला ने अपनी सर्विस बचा कर सेट को टाइब्रेकर तक खींच दिया, लेकिन इसमें उन्होंने काफी गलतियां की जिनका कोस्ट्युक ने पूरा लाभ उठाया। कोस्ट्युक ने इसके बाद दूसरे सेट के शुरू में ही पेगुला की सर्विस तोड़ी और फिर यह सेट और मैच आसानी से अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- Andreas Brehme Died: फुटबॉल जगत में पसरा मातम, नहीं रहे जर्मनी के स्टार ब्रेहमे; 1990 में टीम को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.