Move to Jagran APP

Limitless Pendent: दुनिया के सबसे छोटे AI वियरेबल में क्या है खास, जानें इसकी खूबियां

बढ़ती टेक्नोलॉजी रोज नए इनोवेशन को हमारे सामने लकर खड़ा कर देता है। ऐसा ही कुछ एआई के आने के बाद हुआ है। हाल ही में एक ऐसा एआई डिवाइस आया है जिसे दुनिया का सबसे छोटा एआई वियरेबल बताया जा रहा है। हम Limitless Pendent की बात कर रहे हैं। इसे कोलोराडो स्थित सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटलेस ने तैयार किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Thu, 18 Apr 2024 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 10:21 AM (IST)
Limitless Pendent: दुनिया के सबसे छोटे AI वियरेबल में क्या है खास, जानें इसकी खूबियां

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। बीते कुछ महीनों में एआई ने टेक्नोलॉजी जगत को एक नई दिशा दी है। आज से 2 साल पहले शायद हम इसके बारे में सोच भी नहीं सकते थे। मगर इन दो सालों में कई छोटी -बड़ी कंपनियों और स्टार्टअप ने इनोवेशन किए है।

loksabha election banner

जैसा कि हम जानते हैं कि हाल ही में ह्यूमेन एआई का एआई पिन लोगों के सामने आया था, जो हमारे स्मार्टफोन की जगह लेने का दावा करता है। अब एक नया एआई बियरेवल सामने आया है , जो अब तक का सबसे छोटा एआई डिवाइस है। आपको बता दें कि हाल ही में कोलोराडो स्थित सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटलेस ने 15 अप्रैल को ब्रोच जैसा दिखने वाला एक एआई डिवाइस लिमिटलेस पेंडेंट पेश किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

क्या है लिमिटलेस पेंडेट?

  • सबसे पहला सवाल उठता है कि ये पेंडेंट क्या है और यह कैसे काम करता है। आपको बता दें कि लिमिटलेस पेंडेंट एक सिक्के के आकार का दिखाई देता है।
  • जिसे आप ब्रोच की तरह पहन सकते है, जो आपको इसके वेब ऐप से सभी ऑडियो का समरी और नोट्स लेने में मदद करता है।
  • इस डिवाइस में आपको 100 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है।
  • इसके अलावा इसमें कई माइक्रोफोन मिलते हैं, जिसकी मदद से भीड़ भरे माहौल में हाई क्वालिटी वाले ऑडियो रिकॉर्ड करने में मदद मिलती है।
  • कनेक्टिविटी के लिए इस डिवाइस में ब्लूटूथ और वाई-फाई का भी ऑप्शन दिया गया है।
  • ये एक लिमिटलेस एक मल्टी-प्लेटफॉर्म एप्लिकेशन है जो वेब, मैकओएस और विंडोज पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कंपनी के सीईओ डैन सिरोकर ने बताया कि लिमिटलेस आपके दिमाग की सीमाओं, स्मृति और फोकस को दूर करने के लिए मानव बुद्धि को एआई का उपयोग से बढ़ाता है।

यह भी पढ़ें - OnePlus के प्रीमियम Smartphone का Solar Red स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च, फटाफट चेक करें दाम

लिमिटलेस पेंडेंट की कीमत

  • आपको बता दें कि लिमिटलेस पेंडेंट को 99 डॉलर यानी लगभग 8,280 रुपये की शुरूआती कीमत पर खरीदा जा सकता है।
  • इसमें कंपनी अन्य एआई आधारित सुविधाओं के साथ सालाना बिल भरने पर 19 डॉलर प्रति माह यानी लगभग 1,590 रुपये पर एक लिमिटलेस प्रो सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।
  • प्रो सब्सक्रिप्शन के साथ आपको पर्सनलाइज्ड ईमेल ड्राफ्ट जनरेट करने की क्षमता, वर्चुअल एजेंट को कार्य सौंपना और कंपनी की थर्ड पार्टी के एप्लिकेशन की बढ़ती लाइब्रेरी तक एक्सेस मिलता है।
  • लिमिटलेस पेंडेंट की पहली यूनिट इस साल अगस्त में मेर्केट में आ जाएंगी। मगर आप अभी भी लिमिटलेस वेबसाइट पर जाकर इसे रजिस्टर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -शोरगुल को कह दें बाय-बाय, Redmi Buds 5A के साथ मिलेगा जबरदस्त साउंड एक्सपीरियंस; इस दिन होंगे लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.