Move to Jagran APP

इन स्मार्टफोन्स पर बिना इनवाइट भेजे भी खेल सकेंगे PUBG जैसा गेम, जानें कैसे

E3 2018 गेमिंग एक्सपो में मोबाइल गेम Fortnite काफी छाया रहा। यह PUBG की तरह ही लोकप्रियता मोबाइल गेम्स में से एक है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 03:28 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 11:25 AM (IST)
इन स्मार्टफोन्स पर बिना इनवाइट भेजे भी खेल सकेंगे PUBG जैसा गेम, जानें कैसे
इन स्मार्टफोन्स पर बिना इनवाइट भेजे भी खेल सकेंगे PUBG जैसा गेम, जानें कैसे

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस साल कई लोकप्रिय गेम्स लॉन्च हुए हैं। E3 2018 गेमिंग एक्सपो में मोबाइल गेम Fortnite काफी छाया रहा। यह PUBG की तरह ही लोकप्रियता मोबाइल गेम्स में से एक है। इसकी लोकप्रियता का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS पर इस गेम ने 100 मिलियन डॉलर (करीब 6 अरब 78 करोड़ रुपये) की कमाई कर ली है। वहीं, अब एंड्रॉइड पर इस गेम को खेलने वाले यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है।

prime article banner

इस गेम को आप गूगल प्ले स्टोर से तो डाउनलोड नहीं कर सकते हैं लेकिन अगर आप इस गेम को एंड्रॉइड प्लेटफार्म पर खेलते हैं तो आपको इसके लिए किसी फ्रेंड को इनवाइट नहीं भेजना पड़ेगा। इस गेम को आप बिना किसी को इनवाइट भेजे बिना खेल सकते हैं। इस गेम को बनाने वाली कंपनी Epic Games ने उस रिस्ट्रिक्शन को हटा दिया है, जिसमें यूजर्स को कंपनी या फिर किसी दोस्त से गेम को खेलने के लिए इनवाइट मिलना जरूरी था। अगर आप इस गेम को खेलना चाहते हैं तो Epic गेम्स की ऑफिशियल साइट या Samsung’s storefront से डाउनलोड कर सकते हैं। Fortnite मोबाइल गेम का साइज 1.88GB जीबी का है।

फिलहाल Fortnite मोबाइल गेम Samsung Galaxy Note 9 के साथ ही दूसरे सैमसंग डिवाइस के लिए ही है। इसके अलावा यह गेम पीसी और एप्पल डिवाइस के लिए भी उपलब्ध है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले XDA डेवलपर्स ने गेम चलाने के लिए सपोर्ट स्पेसिफिकेशन की लिस्ट जारी की थी जो एंड्रॉइड पर फोर्टनाइट के लिए लीक कॉन्फिग्रेशन फाइल के आधार पर थी। इस तरह से सैमसंग के यूजर्स इस गेम को एंड्रॉइड प्लेटफार्म पर बिना किसी इनवाइट के भी खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Flipkart Big Billion Days सेल में Samsung के स्मार्टफोन्स पर 62 फीसद तक डिस्काउंट

Facebook ने लॉन्च किया वीडियो कॉलिंग डिवाइस, जानें इसके खास फीचर्स

Honor 8C की जानकारियां हुई लीक, इस खास प्रोसेसर के साथ हो सकता है लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.