Move to Jagran APP

Year Ender 2020: ये हैं भारत में लॉन्च हुए बेस्ट बजट सेगमेंट स्मार्ट टीवी

इस साल भारत में केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि कई नए स्मार्ट टीवी भी लॉन्च किए गए। जो कि नई तकनीक और शानदार फीचर्स से लैस हैं। आज हम इस साल लॉन्च हुए बजट सेगमेंट के बेस्ट स्मार्ट टीवी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 02:24 PM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 03:07 PM (IST)
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Year Ender 2020 आजकल लोगों के बीच स्मार्ट टीवी का काफी क्रेज है और ऐसे में हर कोई बेस्ट स्मार्ट टीवी की तलाश में हैं। कंपनियां भी यूजर्स की सुविधाओं और बजट को ध्यान में रखते हर सेगमेंट में स्मार्ट टीवी उपलब्ध करा रही हैं। इस साल बाजार में बजट सेगमेंट के तहत कई नए स्मार्ट टीवी लॉन्च किए गए जो कि शानदार फीचर्स के साथ आते हैं। अगर आप भी अपने ड्राइंग रूम के लिए नया स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं तो यहां आपको कई विकल्प मिल जाएंगे। आज हम साल 2020 में लॉन्च हुए बेस्ट बजट सेगमेंट वाले स्मार्ट टीवी के बारे में बताएंगे। 

loksabha election banner

Shinco India

Shinco ने इस साल भारत में 43 इंच का स्मार्ट टीवी लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 20,999 रुपये है। एंड्राइड 9.0 ओएस पर आधारित इस टीवी में A+ ग्रेड पैनल, HRDP technology, 3 HDMI और 2 USB पोर्ट दिए गए हैं। यह A-53 quad-core प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ ही 20W स्पीकर और ब्लूटूथ तकनीक भी दी गई है। इस स्मार्ट टीवी में यूजर्स Hotstar, Zee5, Sony Liv, Voot, Sun NXT, Jio Cinema, Eros Now, Hungama Play, Alt Balaji, Movie Box, Bloomberg Quint और कई अन्य ओटीटी ऐप्स का मजा ले सकते हैं। 

Thomson TV

Thomson भी बाजार में बजट सेगमेंट के स्मार्ट टीवी उतार चुकी है। Thomson के एंड्राइड टीवी की बात करें तो इसमें यूजर्स को Google Assistant सपोर्ट मिलेगा। यह एंड्राइड टीवी सीरीज 4K सपोर्ट के साथ ही HDR फॉर्मेट को भी सपोर्ट करती है। इसे AMLOGIC quad-core प्रोसेसर पर पेश किया गया है और ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali quad-core जीपीयू का उपयोग किया गया है। इसमें गूगल प्ले स्टोर दिया गया है जहां यूजर्स को 5000 से ज्यादा ऐप्स और गेम्स मिलेंगे।

Nokia TV

Nokia ने भी इस साल बाजार में 43 इंच, 49 इंच, 65 इंच और 75 इंच वाले स्मार्ट टीवी उतारे। इसके अलावा कंपनी ने 4K UHD रेजोल्यूशन के साथ 58 इंच वाला मॉडल भी पेश किया। कंपनी के स्मार्ट टीवी Android TV 9.0 पर आधारित हैं। इनमें Dolby Vision और HDR10 सपोर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा यह टीवी दो 12W स्पीकर्स के साथ आते हैं जो कि Dolby Digital Plus और DTS surround sound तकनीक से लैस हैं। 75 इंच वाले मॉडल में quad-core ARM CA55 प्रोसेसर और 1.5GB रैम दी गई है।

Mi QLED TV 4K

इस साल Xiaomi ने भारत में अपनी पहला QLED पैनल वाला Mi QLED TV 4K टीवी लॉन्च किया। जो कि 55 इंच अल्ट्रा एचडी स्क्रीन के साथ आता है और इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 3840x2160 पिक्सल है। यह टीवी Dolby Vision फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही HDR10+, Dolby Vision और MEMC जैसे सपोर्ट ​भी दिए गए हैं।

Oneplus TV

Oneplus ने भी इस भारतीय बाजार में 43 इंच, 49 इंच, 55 इंच और 65 इंच वाले स्मार्ट टीवी लॉन्च किए। ये स्मार्ट टीवी QLED डिस्प्ले के साथ आते हैं और यूजर्स को शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करने में सक्षम है। वहीं इनमें हाई कलर रेंज NTSC 120% का उपयोग किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.