नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत में Redmi Note 6 Pro को लॉन्च कर दिया गया है। स्मार्टफोन्स की ट्रेडिंग लिस्ट देखी जाए तो शाओमी सबसे ऊपर है। शाओमी पिछली 5 तिमाहियों से सभी स्मार्टफोन कंपनियों को पीछे छोड़ पहले नंबर पर काबिज है। इस सफलता का जश्न मनाने के लिए शाओमी ने अपने Mi A2, Note 5 Pro और Redmi Y2 स्मार्टफोन्स की कीमतें स्थायी रूप से घटा दी हैं। वहीं, ओप्पो का सब-ब्रांड Realme भी इस लिस्ट में शामिल है। इसकी U सीरीज का नया स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च होने की संभावना है। इस खबर में हम आपको इस महीने ट्रेंड में रहे स्मार्टफोन्स की लिस्ट बता रहे हैं।

Realme U1:

इसे 28 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके फीचर्स के बारे में अभी ज्यादा कुछ नहीं बताया गया है। लेकिन खबरों के मुताबिक, फोन में हेलियो पी70 चिपसेट, वॉटरड्रॉप नॉच और ड्यूल कैमरा जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। इसे सेल्फी-सेंट्रिक फोन के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। यह फोन अमेजन एक्सक्लूसिव होगा। इसकी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Redmi Note 6 Pro:

यह फोन शाओमी के हैंडसेट Redmi Note 5 Pro का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इसमें 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रगैन 636 प्रोसेसर से लैस है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को 128 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसके साथ ही Sony IMX376 सेंसर के साथ प्राइमरी फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी फ्रंट कैमरा है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Asus ZenFone Max Pro M2:

एक मशहूर टिप्सटर रोलेंड क्वांट ने दावा किया है कि ZenFone ZB634KL यानी ZenFone Max Pro M2 तीन कैमरा के साथ जल्द ही लॉन्च हो सकता है। टिप्सटर ने इनके संभावित स्पेसिफिकेशन्स की भी जानकारी दी है। ZenFone Max Pro M2 ZB631KL में 6 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया जा सकता है। इसके साथ ही 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा, 4 जीबी रैम और 32 जीबी/ 64 जीबी स्टोरेज भी दिए जाने की संभावना है। इसकी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Google Pixel 3 Lite:

गूगल पिक्सल के इस मिड-रेंज फोन के रेंडर्स आउट हो गए हैं। इसका नाम Google Pixel 3 Lite बताया जा रहा है। इसके स्पेसिफिकेशन्स भी लीक हुए हैं। इसे वर्ष 2019 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसे OnePlus 6T की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाएगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस होगा। साथ ही इसमें 32 जीबी की स्टोरेज और 2915 एमएएच की बैटरी दी गई होगी। इसमें 5.56 इंच का एलसीडी डिस्प्ले भी दिए जाने की उम्मीद है।

OnePlus 6T:

OnePlus 6T को ग्लास डिजाइन में पेश किया गया है। इसी के साथ इसके रियर पर आर्क दी गई है जिससे फोन हाथ में पूरी तरह से फिट बैठता है। 185 ग्राम वजन के साथ OnePlus 6T आपको प्रीमियम फील भी देगा। फोन के रियर पर वर्टीकल और सेंटर में ड्यूल कैमरा दिया गया है। OnePlus6 से यह फिंगरप्रिंट सेंसर के मामले में अलग है। जी हां, OnePlus 6T में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। इसकी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Samsung Galaxy A9 (2018):

Samsung Galaxy A9 (2018), दुनिया का पहला 4 कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन में 4 रियर कैमरे दिए गए हैं। फोन अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जाएगा। फोन को 3 कलर वेरिएंट्स लेमनेड ब्लू, बबलगम पिंक और ब्लैक कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है। Galaxy A9 2018 के 4 कैमरे इसकी सबसे बड़ी खासियत है। इसमें 24MP प्राइमरी सेंसर, 10MP टेलीफोटो लेंस के साथ 2X ऑप्टिकल जूम, 8MP सेंसर के साथ अल्ट्रा-वाइड 120 डिग्री लेंस और डेप्थ इफेक्ट के लिए 5MP सेंसर दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा 24MP का दिया गया है। इसकी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

मोबाइल यूजर्स को झटका, बंद होगी फ्री इनकमिंग सेवा

Honor 8C अगले सप्ताह भारत में हो सकता है लॉन्च, जानें क्या होंगे खास फीचर्स

Nokia और Samsung के बाद Motorola के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के दाम हुए कम  

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस