Move to Jagran APP

Xiaomi Redmi यूजर्स के लिए बुरी खबर, इन 10 स्मार्टफोन में नहीं मिलेगा लेटेस्ट अपडेट

Xiaomi के स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर है। Xiaomi Redmi सीरीज के कई स्मार्टफोन में अब MIUI का लेटेस्ट अपडेट नहीं मिलेगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 08:01 AM (IST)
Xiaomi Redmi यूजर्स के लिए बुरी खबर, इन 10 स्मार्टफोन में नहीं मिलेगा लेटेस्ट अपडेट
Xiaomi Redmi यूजर्स के लिए बुरी खबर, इन 10 स्मार्टफोन में नहीं मिलेगा लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर है। Xiaomi Redmi सीरीज के कई स्मार्टफोन में अब MIUI का लेटेस्ट अपडेट नहीं मिलेगा। हालांकि, इन स्मार्टफोन में MIUI 10 का तो अपडेट मिल रहा है लेकिन अगले MIUI 11 का अपडेट इन स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेगा। इन स्मार्टफोन के लिए MIUI 11 का न तो बीटा अपडेट और न हीं स्टेबल अपडेट रोल आउट किया जाएगा। इसकी वजह से इन स्मार्टफोन्स के यूजर्स को लेटेस्ट सिक्युरिटी फीचर्स समेत एंड्रॉइड का भी अपडेट नहीं मिलेगा। आइए, जानते हैं किन स्मार्टफोन्स को इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

loksabha election banner

Xiaomi Redmi Note 3

इस स्मार्टफोन को 2017 में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंट का डिस्प्ले दिया गया है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Mediatek Helio X10 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। यह 2GB+16GB की स्टोरेज और 4000mAh की बैटरी के साथ आता है। कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। Xiaomi Redmi Note 3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Xiaomi Redmi Note 4

यह स्मार्टफोन 5.5 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। स्क्रीन के प्रोटेक्शन के लिए इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन तीन रैम ऑप्शन 2GB, 3GB और 4GB के साथ आता है। इसके अलावा फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 32GB और 64GB के साथ आता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4100mAh की बैटरी दी गई है। Xiaomi Redmi 4 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Xiaomi Redmi 6A
बजट स्मार्टफोन Redmi 6A के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन 2GB रैम+ 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें Mediatek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है। बजट स्मार्टफोन Redmi 6A को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इन स्मार्टफोन्स के अलावा Xiaomi Redmi 6, Xiaomi Redmi 3S, Xiaomi Redmi 3X, Xiaomi Redmi Pro, Xiaomi Redmi 4A, Xiaomi Redmi 4 और Xiaomi Redmi Y2 में MIUI का अगला अपडेट नहीं मिलेगा। आपको बता दें कि Xiaomi Redmi 6 और Xiaomi Redmi 6A को छोड़ कर सभी पुराने मॉडल्स हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.