नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi Redmi सीरीज के यूजर्स के लिए मायूस होने वाली खबर है। कंपनी अपने इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 9 सीरीज को लॉन्च नहीं करेगी। हालांकि, कंपनी इस सीरीज को जल्द ही फिर से रीस्टार्ट करने वाली है। पिछले कुछ सालों से Redmi Note सीरीज को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। इस सीरीज के अब तक लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन्स भारतीय यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इसकी खास बात ये है कि ये मिड बजट रेंज में आता है, और यूजर्स को इस रेंज में ही एक बेहतर कैमरे वाला स्मार्टफोन मिलता है। इस सीरीज के अब तक लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन के कैमरे की वजह से भी लोग इसे पसंद करते हैं। 16 अक्टूबर को कंपनी इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Redmi Note 8 Pro को लॉन्च करने वाली है।

कंपनी अपने Mi Note सीरीज को दोबारा वापस लाने जा रही है। इस सीरीज में कंपनी Mi Note 10 को इसी महीने लॉन्च कर सकती है। लीक्ड रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन को इस महीने के आखिर में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस स्मार्टफोन के किसी भी स्पेसिफिकेशन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि ये MI CC9 सीरीज वाले स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज के कुछ महीने पहले ही चीन में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा ये भी पूरी तरह से कंफर्म नहीं है कि Redmi Note सीरीज को पूरी तरह से बंद किया जाएगा या इसे दोबारा रीस्टार्ट किया जाएगा।

इस सप्ताह लॉन्च होने वाले Redmi Note 8 Pro की बात करें तो इसे मीडियाटेक हेलियो G90T चिपसेट प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को मिड रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही साथ कंपनी इस स्मार्टफोन को गेमिंग लवर्स को टारगेट करके लॉन्च कर सकती है। पिछले दिनों लीक हुई रिपोर्ट्स की बात करे तो इसमें 64 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है। इस नए स्मार्टफोन में इसके पिछले मॉडल Redmi Note 7 Pro के मुकाबले भारी बदलाव देखने को मिल सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप