नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले काफी समय से Xiaomi का अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi K30 चर्चा में बना हुआ है। वहीं ​हाल ही में कंपनी ने एक टीजर के जरिए फोन की लॉन्च डेट का खुलासा करते हुए जानकारी दी थी कि ये स्मार्टफोन 10 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। वहीं अभी तक फोन से जुड़े कई टीजर व लीक्स सामने आ चुके हैं। इनमें फोन के फीचर्स और कीमत की खुलासा किया गया है। वहां लॉन्च से कुछ दिन पहले इस स्मार्टफोन की टीजर इमेज और कीमत सामने आई है, इसके मुताबिक चीनी मार्केट में इस स्मार्टफोन की कीमत CNY 2,300 यानि लगभग Rs 23,500 हो सकती है।

Weibo पर Xiaomi के जनरल मैनेजर Lu Weibing ने अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi K30 की इमेज टीज की है, जिसमें फोन Matte कलर फिनिश में शो हो रहा है। वहीं फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ही वर्टिकल शेप्ड में कैमरा दिया गया है। साथ ही एलईडी फ्लैश भी मौजूद है। इसके अलावा अन्य लीक्स पर नजर डालें इस फोन में पंच-होल डिस्प्ले के साथ ड्यूल सेल्फी कैमरा सेटअप दिया जाएगा। 

सामने आई में लीक्स्टर मुुकुल शर्मा ने ट्वीटर के जरिए फोन की कीमत का खुलासा किया है, जिसके मुताबिक Redmi K30 को CNY 2,300 यानि करीब Rs 23,500 की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए गए Redmi K20 का ही अपग्रेड है। Redmi K20 के बेस मॉडल की कीमत 21,999 रुपये है। 

Redmi K30 के फीचर्स

Redmi K30 को Android 10 पर पेश किया जा सकता है। इसमें 1080x2400 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.66 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट दी जाएगी। वहीं इसे MediaTek चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। जबकि कुछ लीक खबरों के मुताबिक यह फोन Qualcomm Snapdragon पर कार्य करेगा। फोन में 5G सपोर्ट उपलब्ध होगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन में 64 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा दिया जा सकता है। 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप