Move to Jagran APP

Xiaomi के इस धांसू स्मार्टफोन को मिला MIUI 12 का अपडेट, पहले से और बेहतर होगा डिवाइस

Xiaomi ने अपने एक शानदार स्मार्टफोन के लिए MIUI 12 का अपडेट जारी कर दिया है। इस अपडेट में यूजर्स को नई एनिमेशन और सिस्टम साउंड मिलेगी। इसके अलावा landscape मोड को भी फिक्स किया गया है। आइए अपडेट के बारे में जानते हैं विस्तार से।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 09:35 AM (IST)
Xiaomi के इस धांसू स्मार्टफोन को मिला MIUI 12 का अपडेट, पहले से और बेहतर होगा डिवाइस
MIUI 12 अपडेट की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने कुछ समय पहले Redmi Note 5 Pro और Redmi Note 5 के लिए MIUI 12 का अपडेट जारी किया था। अब कंपनी ने अपने शानदार डिवाइस Redmi 9 Prime के लिए MIUI 12 का अपडेट रिलीज कर दिया है। इस नए अपडेट में नई एनिमेशन और सिस्टम साउंड दी गई हैं। इसके साथ ही landscape मोड को भी फिक्स किया गया है। 

loksabha election banner

शाओमी के मुताबिक, MIUI 12 के अपडेट का बिल्ट-नंबर MIUI 12.0.1.0.QJCINXM है और इसका साइज 600MB से ज्यादा है। इस अपडेट में नई एनिमेशन और सिस्टम साउंड दी गई हैं। इसके साथ ही कंट्रोल सेंटर में एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसके जरिए यूजर्स ब्लैंक स्पेस पर टैप करके ओपन विंडो को बंद कर सकते हैं।इसके अलावा landscape मोड को भी फिक्स किया गया है।   

ऐसे करें अपडेट डाउनलोड 

  • अगर आपको अपडेट का नोटिफिकेशन नहीं मिला है, तो आप इसे मैन्युअली डाउनलोड करने के लिए फोन की सेटिंग में जाएं
  • आपको यहां About Phone का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें
  • अब सिस्टम अपडेट का ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर टैप करें
  • यहां से अपडेट डाउनलोड हो जाएगा 

Redmi 9 Prime की कीमत

Redmi 9 Prime स्मार्टफोन 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। इसके 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये है। इस डिवाइस को मैट ब्लैक, मिंट ग्रीन, स्पेस ब्लू और सनराइस फ्लेयर कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। 

Redmi 9 Prime की स्पेसिफिकेशन

Redmi 9 Prime में 6.53 इंच का फुल एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले मौजूद है। जो कि प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से कोटेड है। इस स्मार्टफोन को MediaTek Helio G80 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें दी गई स्टोरेज को यूजर्स अपनी सुविधानुसार माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके 512GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। 

Redmi 9 Prime में फोटोग्राफी के लिए कुल पांच कैमरे मौजूद है। इसमें क्वाड रियर कैमरा और सिंगल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 13MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5MP का मैक्रो शूटर और 2MP का डेप्थ ​सेंसर मिलेगी। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8MP के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,020mAh की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.