Move to Jagran APP

Xiaomi Redmi 4 भारत में एक्सक्लूसिवली अमेजन पर होगा उपलब्ध, ई कॉमर्स साइट ने की घोषणा

शाओमी रेडमी 4 ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध होगा

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 11 May 2017 11:40 AM (IST)Updated: Thu, 11 May 2017 11:40 AM (IST)
Xiaomi Redmi 4 भारत में एक्सक्लूसिवली अमेजन पर होगा उपलब्ध, ई कॉमर्स साइट ने की घोषणा
Xiaomi Redmi 4 भारत में एक्सक्लूसिवली अमेजन पर होगा उपलब्ध, ई कॉमर्स साइट ने की घोषणा

नई दिल्ली(जेएनएन)। जैसा कि हम सभी जानते है हाल ही में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने नए डिवाइस रेडमी के जल्द ही लॉन्च होने की घोषणा की थी। लेकिन अभी तक ये पुष्टि नही की गई थी कि कंपनी फोन को कब पेश करेगी। अब खबर है कि शाओमी ने अपने नए रेडमी स्मार्टफोन को इसी महीने लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इस नए डिवाइस को रेडमी 4 नाम से लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही खबर आ रही है कि यह फोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस बात का घोषणा खुद अमेजन ने की है।

loksabha election banner

इस स्मार्टफोन से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए यूजर अमेजन इंडिया में जाकर नोटिफिकेश के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है। शाओमी अपने रेडमी 4 स्मार्टफोन के साथ रेडमी 4 प्राइम को भी भारत में लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक इस फोन को 16 मई को लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस फोन को कंपनी ने चीन में पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था। यह एक बजट स्मार्टफोन होगा, जो फिंगरप्रिंट स्कैनर से लैस हो सकता है। साथ ही यह मेटल यूनिबॉडी डिजाइन से बना होगा। इस फोन का लुक काफी हद तक रेडमी नोट 4 जैसा है। कंपनी ने हाल ही में इस फोन को लेकर एक ट्वीट भी किया था।

शाओमी रेडमी 4 स्मार्टफोन 16 मई को भारत में हो सकता है लॉन्च, 4100 एमएएच बैटरी है खासियत

क्या हो सकते हैं फीचर्स?

इस फोन में 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया होगा, जिसका रेजोल्यूशन 1080 पिक्सल होगा। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस होगा। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई होगी, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसे एक और वेरिएंट भी पेश किया जा सकता है जो स्नैपड्रैगन 430, 2 जीबी रैम और 16 जीबी मैमोरी से लैस हो सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया होगा, जो पीडीएएफ फीचर से लैस होगा। साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है।

यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई होगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई और VoLTE फीचर दिया जा सकता है। आपको बता दें कि रेडमी 4 के स्नैपड्रैगन 430 की कीमत 699 चीनी युआन यानि करीब 6,905 रुपये हो सकती है। वहीं, स्नैपड्रैगन 625 वेरिएंट की कीमत 599 चीनी युआन यानि करीब 8,888 रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

अमेजन ग्रेट इंडियन सेल हुई शुरु, मात्र 1550 रुपये में मिल रहा है सैमसंग का यह स्मार्टफोन

OnePlus 5 ने Samsung Galaxy S8 को छोड़ा पीछे, परफॉर्मेंस के आधार पर हासिल सबसे बेस्ट स्कोर

यह कंपनी दे रही 76 रुपये में 1 जीबी इंटरनेट डाटा, जानें कैसे करें एक्टिवेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.