नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपना Mi 9 हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसी बीच एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि कंपनी एक ऐसे स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है जिसके चारों किनारे घुमावदार होंगे। कंपनी ने फुल स्क्रीन स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है। आपको बता दें कि Xiaomi का सबसे बड़ा प्रतिदविंदी Samsung अपने फ्लैगशिप मॉडल में इस तरह का डिजाइन देता है। लेकिन Samsung केवल दायीं और बायीं तरफ ही घुमावदार किनारे देती है।

जानें रिपोर्ट की डिटेल्स:

इस रिपोर्ट में ग्राफिक्स से बनी तस्वीर दी गई है। इसके मुताबिक फोन के चारों किनारे घुमावदार होंगे। इस पेटें वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में करवाया गया है। इस बात की जानकारी LetsGoDigital वेबसाइट ने दी है। इस तस्वीर के मुताबिक, फोन में फुल स्क्रीन डिजाइन मौजूद होगा। वहीं, फोन के डिस्प्ले पर सेल्फी कैमरा या ईयरपीस को जगह नहीं दी गई है। इसके अलावा फोन के बैक पैनल पर फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। हालांकि, अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि कंपनी इस डिजाइन को अपने अगले फ्लैगशिप में लाएगी या नहीं।

इससे पहले Xiaomi के प्रेसिडेंट Lin Bin और CEO Lei Jun ने चीन की वेबसाइट Weibo पर 9102 नंबर शेयर किया है। साथ ही कंपनी के डायरेक्टर Tang Weng Thomas ने कहा है कि 9102 ईयर Mi 9 होगा। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फोन फरवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा।

जानें Mi 9 के बारे में:

9102 को अगर उलटा कर दिया जाए तो यह 2019 होता है। कंपनी के CEO ने Weibo पर एक पोस्ट किया है जिसमें नई Mi डिवाइस दिखाई गई है। इसके कुछ फीचर्स की जानकारी लीक हुई है। खबरों के मुताबिक, कंपनी 19 फरवरी को एक इवेंट आयोजित करेगी। इस दौरान Xiaomi Mi 9 को लॉन्च किया जा सकता है। इसके संभावित फीचर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy S10 को पेज Flipkart पर हुआ Live, 6 मार्च को हो सकता है लॉन्च

Redmi Note 7 लीक से Moto G7 सीरीज लॉन्च तक यहां जानें पिछले हफ्ते की बड़ी टेक खबरें

1TB स्टोरेज और 12GB रैम से लैस Samsung Galaxy S10+ 15 मार्च को होगा उपलब्ध!  

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप