नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज बनाने वाली कंपनी Xiaomi अपने अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। Samsung, Motorola और Huawei के बाद Xiaomi भी फोल्डेबल स्मार्टफोन को डिजाइन कर रहा है। कंपनी ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को रोटेटिंग कैमरा डिजाइन के साथ चीन में पेटेंट करवाया है। हालांकि, कंपनी ने इस साल अपनो रैपिंग डिस्प्ले वाले फ्लैगशिप कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन Mi Mix Alpha 5G को पेश किया है। कंपनी अपने अगले इनोवेटिव स्मार्टफोन पर काम कर रही है। पेटेंट कराई गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी का ये फोल्डेबल स्मार्टफोन क्वाड कैमरा सेट-अप के साथ आएगा जो कि आगे कि तरफ रोटेट होकर सेल्फी क्लिक कर सकेगा और पीछे की तरफ जाकर रेग्युलर फोटोज क्लिक कर सकेगा।

इसके रोटेटिंग कैमरा को Samsung Galaxy A80 और Asus 6Z की तरह ही दिया जा सकता है। कंपनी ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के 48 फोटोग्राफ्स को चीन में पेटेंट करने के दिया है। GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक, पेटेंट कराए गए स्मार्टफोन में फ्लेक्सिबल स्क्रीन को बिना किसी नॉच या कट आउट्स के साथ देखा जा सकता है। इसके सेकेंडरी डिस्प्ले के ऊपरी भाग में एक चिन मौजूद है जिसमें रोटेटिंग कैमरा मॉड्यूल को फिट किया गया है। इस स्मार्टफोन को लुक और डिजाइन Moto Razr की तरह दिया गया है।

कंपनी ने इससे पहले भी एक ड्यूल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ पेटेंट करवाया है। इस स्मार्टफोन के पेटेंट कराए गए डिजाइन के मुताबिक, फोन में एक बेहद ही पतले अल्ट्रा स्लिम बेजल वाला डिस्प्ले दिया गया है, जिसके ऊपरी भाग में ईयरपीस फिट किया गया है। इसके सेकेंडरी डिस्प्ले की साइज प्राइमरी डिस्प्ले के मुकाबले कम दी गई है। सेकेंडरी डिस्प्ले के साथ ही क्वाड रियर कैमरा सेट-अप को दिया गया है। हालांकि, पेटेंट कराए गए स्मार्टफोन्स के डिजाइन के अलावा अन्य जानकारियों के बारे में पता नहीं चला है। इन फोल्डेबल और ड्यूल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स को कंपनी Mi Mix Alpha 5G की तरह ही प्रीमियम प्राइस रेंज में पेश कर सकती है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस