नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Xiaomi ने पिछले साल अपनी शानदार स्मार्टवॉच Mi Watch Revolve को भारत में पेश किया था। अब कंपनी ने इस वॉच की कीमत में भारी कटौती की है। मुख्य फीचर की बात करें तो एमआई वॉच रिवॉल्व में 10 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिनमें रनिंग, साइकलिंग, आउटडोर और वॉकिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके अलावा वॉच में दमदार बैटरी मिलेगी।  

Mi Watch Revolve की कीमत 

आपको बता दें कि कंपनी ने लिमिटेड ऑफर के तहत एमआई वॉच रिवॉल्व की कीमत में 3,000 रुपये की कटौती की है। अब इस वॉच को 10,999 रुपये के बजाय 7,999 रुपये में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकेगा। वहीं, यह वॉच क्रोम सिल्वर और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 

Mi Watch Revolve की स्पेसिफिकेशन

एमआई वॉच रिवॉल्व में 10 स्पेसिफाइड स्पोर्ट मोड दिए जाएंगे। इसमें रनिंग, साइकलिंग, आउटडोर, हॉकिंग, ट्रेडमिल, स्पिनिंग, वॉकिंग, एक्सरसाइज, पूल और स्विमिंग जैसे मोड दिए जाएंगे। यह स्मार्टवॉच 5ATM रेटेड वॉटर रजिस्टेंस के साथ आएगी, जो कि अंडर वाटर स्पोर्ट और एक्टिविटी के लिए काफी काफी सुविधाजनक होगी। यूजर्स Xiaomi Wear ऐप के जरिए अपने डेटा को पेयर और एक्सेस कर पाएंगे। यह Apple ऐप स्टोर पर यह Xiaomi Wear Lite के नाम से उपलब्ध रहेगा। वॉच में कई वॉच फेस को एक्सेस कर पाएंगे।

बैटरी 

कंपनी के दावे के अनुसार Mi Watch Revolve  स्मार्टवॉच सात दिनों की बैटरी लाइफ के साथ आती है। साथ ही स्टैंडबॉय पोजिशन में दो हफ्तों तक इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह स्लीप क्वालिटी ट्रैकिंग, हार्ट रेट वैरिबिलिटी, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और एनर्जी लेवल के साथ आएगी। स्मार्टवॉच फिटनेस में लेवल मापने वाले VO2 max ऑप्शन दिया गया है। साथ ही इसमें बिल्ट-इन-जीपीएस दिया गया है।  

इस स्मार्टवॉच से मिलेगी कड़ी टक्कर

भारतीय बाजार में Mi Watch Revolve को Realme Watch S Pro से कड़ी टक्कर मिलेगी। रियलमी वॉच एस प्रो की बात करें तो इसकी कीमत 9,999 रुपये है। वॉच एस प्रो में 454x454 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 1.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें एंबियंट लाइट सेंसर को उपयोग किया गया है जो कि ब्राइटनेस को 5 लेवल के बीच एडजस्ट करती है। साथ ही इसमें यूजर्स को 100 से वॉच फेस मिलेंगे जो कि Realme Link ​ऐप के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

इस स्मार्टवॉच में 15 स्पोर्ट्स मोड्स दिए गए हैं और यह 5ATM वॉटर रेसिस्टेंट फीचर के साथ आती है जो कि इसे वॉटरप्रूफ बनाता है। इसमें हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजीन लेवल मॉनिटर दिया गया है। साथ ही बिल्ट इन ड्यूल सेटेलाइट जीपीएस भी मौजूद है। अन्य फीचर्स के तौर पर इस स्मार्टवॉच में स्टेप मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग और मेडिटेशन आदि उपलब्ध हैं। पावर बैकअप के लिए 420mAh की बैटरी दी गई है।

Edited By: Ajay Verma