नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Xiaomi अपने Mi Charge Turbo Wireless चार्जिंग तकनीक को आज लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस बात की जानकारी चीनी माइक्रोब्लॉगिंक प्लेटफॉर्म Weibo के आधिकारिक हैंडल से दी है। Weibo पर इस सुपरफास्ट वायरलेस चार्जिंग तकनीक के लॉन्च डेट को टीज किया गया है। इस समय कंपनी अपने फ्लैगशिप डिवाइस Mi 9 में 27W की फास्ट चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल कर रही है। Mi 9 5G डिवाइस में इस तकनीक इस्तेमाल किया गया है। Xiaomi के अलावा Vivo अपने iQoo 5G स्मार्टफोन में 44W की फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल कर रहा है।

Xiaomi और Vivo के अलावा Oppo और Realme VOOC 3.0 चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा OnePlus अपने फ्लैगशिप डिवाइस में डैश फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल करते हैं। इन चीनी कंपनियों के अलावा Samsung भी अपने स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल करता है। Lenovo Motorola अपने स्मार्टफोन्स के लिए Turbo फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल करता है। ऐसे में Xiaomi का Mi Charge Turbo Wireless तकनीक इन सभी कंपनियों के लिए एक चुनौती के तौर पर लाई जा सकती है।

Xiaomi के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर टीज किए गए पोस्टर के मुताबिक, इस फास्ट चार्जिंग तकनीक को आज यानी 9 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, पिछले दिनों ये भी खबर आई थी कि Mi Mix 4 स्मार्टफोन्स में रिवर्स वायरलेस तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। ऐसे में Mi Turbo वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल इस फ्लैगशिप डिवाइस के लिए किया जा सकता है। Mi 100W Super Charge Turbo तकनीक के जरिए स्मार्टफोन को महज 17 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप