Move to Jagran APP

Xiaomi Mi Band 5 एमोलेड डिस्प्ले के साथ हो सकती है लॉन्च, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Xiaomi Mi Band 5 में Mi Band 4 की तुलना में कई अपग्रेडेड फीचर्स देखने को मिलेंगे और इसमें एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 08:03 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 08:03 PM (IST)
Xiaomi Mi Band 5 एमोलेड डिस्प्ले के साथ हो सकती है लॉन्च, मिलेंगे कई खास फीचर्स
Xiaomi Mi Band 5 एमोलेड डिस्प्ले के साथ हो सकती है लॉन्च, मिलेंगे कई खास फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi इस साल बााजर में स्मार्टफोन सहित कई डिवाइस पेश कर सकती है। चर्चा है कि कंपनी जल्द ही Mi 10 को लॉन्च करने वाली है और इससे जुड़े कई फीचर्स की जानकारी सामने आ चुकी है। वहीं अब ​एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी फिटनेस बैंड सेगमेंट में नया डिवाइस शामिल करते हुए Mi Band 5 को लॉन्च कर सकती है जो कि Mi Band 4 को ही अपग्रेडेड वर्जन होगा। Mi Band 5 में कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा अपकमिंग फिटनेस बैंड में एमोलेड डिस्प्ले और एनएफसी सपोर्ट की भी सुविधा मिल सकती है। 

loksabha election banner

TizenHelp की रिपोर्ट के अनुसार Mi Band 5 में 1.2 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है, हालांकि इसके स्क्रीन रेजोल्यूशन से जुड़ा कोई खुलासा अभी नहीं हुआ है। वहीं Mi Band 5 में उपयोग किया जाने वाला डिस्प्ले पहले की तुलना में बेहतर कॉन्ट्रास्ट और रिडेबिलिटी के साथ उपलब्ध होगा। कीमत की बात करें तो रिपोर्ट के अनुसार Mi Band 5 की कीमत CNY 179 यानि लगभग 1,800 रुपये हो सकती है। अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक Mi Band 5 में खास फीचर के तौर पर contactless payments उपलब्ध हो सकता है, जो कि पेमेंट की सुविधा का आसान बनाएगा। 

Xiaomi Mi Band 4 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 120x240 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 0.95 इंच का कलर एमोलेड टचस्क्रीन डिस्प्ले मौजूद है। डिवाइस में उपयोग की गई बैटरी एक बार चार्ज करने पर 20 दिन का बैकअप आसानी से दे सकती है। इसके अलावा अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट और कई ट्रैकिंग फीचर्स दिए गए हैं। यह डिवाइस जॉगिंग और साइकिलिंग को भी ट्रैक करती है और इसमें 6-axis सेंसर की सुविधा दी गई है।  भारतीय बाजार में Xiaomi Mi Band 4 की कीमत 2,299 रुपये है और यह ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ ही कंपनी की आधिकारिक साइट पर सेल के लिए उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.