बीजिंग, आइएएनएस। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के दूसरे फोल्डेबल स्मार्टफोन का खुलासा हो गया है। फिलहाल दूसरे फोल्डेबल स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं हुआ है। फिलहाल इसे कोडनेम J18s से लिस्ट किया गया है। इससे पहले इसी साल मार्च में Xiaomi के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Mi MIX Fold की जानकारी लीक हुई है। हालांकि अब कंपनी ने अपने दूसरे फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। फोन को साल चौथे क्वार्टर यानी साल के आखिरी तक लॉन्च कर सकती है। इस हैंडसेट में अंदर और बाहर की तरफ मुड़ने वाला डिस्प्ले होगा फोन हाई रिफ्रेश्ड रेट के साथ आएगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 888 चिपसेट का सपोर्ट दिया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स 

पावर बैकअप के लिए Xiaomi J18s में एक 5,000mAh की बैटरी मिलेगी। GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi J18s की इंटरनल स्क्रीन में Samsung डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। इसका रिफ्रेश्ड रेट 120Hz होगा। वहीं एक्सटर्नर पैनल में Visionox का डिस्प्ले दिया जाएगा। इसमें एक अंडर डिस्प्ले कैमरा दिया गया है। फोन की एक्सटर्नल डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश्ड रेट सपोर्ट के साथ आएगी। फोल्डेबल स्मार्टफोन में 108MP का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है। साथ ही एक सेंसर दिया जाएगा, जो 3x लिक्विड लेंस सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस का सपोर्ट दिया गया है। Xiaomi का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन कुछ बदलावा के साथ ही पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन की तरह पेश किया जा सकता है।

Mi MIX Fold स्पेसिफिकेशन्स 

Mi MIX Fold में एक 8.01 इंच WQHD (वाइड क्वाड हाई डेफिनिशन ) प्लस रेजोल्यूशन के साथ फ्लैक्सिबल इंटरनल डिस्प्ले दी गई है। वहीं इंटरनल 6.52 इंच एमोलेड डिस्प्ले मिलेगी। फ्रंट स्क्रीन में 90Hz रिफ्रेश्ड रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट दिया जाएगा। साथ ही यह HD+ रेजोल्यूशन के साथ आएगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ 5020mAh बैटरी दी गई है। इसे टर्बो चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। इस डिवाइस में पहली बार Xiaomi के Surge C1 इमेज सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो फोटोग्राफी के लिए शानदार साबित हो सकता है। साथ ही पहली बार फोन में लिक्विड लेंस दिया जाएगा। इसमें U-शेप्ड हिंज डिजाइन मिलेगी। कंपनी का दावा है कि बाकी फोल्डेबल स्मार्टफोन के मुकाबले Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन का वजन 27 फीसदी कम होगा।