नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। हाल ही में कंपनी ने एक पेटेंट डिजाइन रजिस्टर्ड कराया था, जिसमें इस बात की जानकारी मिली है। आपको बता दें कि इस साल फरवरी में आयोजित MWC 2019 (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019) में Samsung और Huawei ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन शोकेस किए थे। इसके बाद Samsung ने अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च भी किया है। वहीं, Huawei भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर सकता है। Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन को EUIPO (European Union Intellectual Property Office) पर स्पॉट किया गया है। 

पेटेंट साइट पर लीक हुई इमेज के मुताबिक, इसमें एक ही डिस्प्ले दिया जा सकता है जिसे फोल्ड किया जा सकेगा। इसमें दो बड़े हिंज दिए जा सकते हैं जो डिस्प्ले को फोल्ड होने में मदद करेगा। आपको बता दें कि Xiaomi ने इस साल 1 मार्च को ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के पेटेंट को रजिस्टर कराया था जिसे 25 मार्च को अप्रूवल मिल गया था। इसके बाद इस साल 8 अगस्त को पेटेंट को पब्लिश किया गया था जो कि मार्च 2014 तक वैध है। पेटेंट रजिस्टर कराने के पीछे कंपनी का मकसद ये हो सकता है कि इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च किया जाए।

Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन को Xiaomi MIX Flex या Dual Flex के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। पेटेंट इमेज के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जो कि स्मार्टफोन के बीच में प्लेस किया गया है। इसके अलावा फोन में फ्रंट फेसिंग कैमरा नहीं दिया गया है। इसका मतलब ये है कि इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा ही सेल्फी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन के किसी भी फीचर के बारे में फिलहाल कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh