Move to Jagran APP

Xiaomi ने किया बड़ा फैसला, अपने कर्मचारियों को देगी एडवांस सैलेरी

Coronavirus की वजह से देशभर में लॉकडाउन किया गया है और ऐसे में टेक इंडस्ट्री ने भी अपने लॉन्च इवेंट और सेल को रद्द करने की घोषणा कर दी है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 06:09 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 06:14 PM (IST)
Xiaomi ने किया बड़ा फैसला, अपने कर्मचारियों को देगी एडवांस सैलेरी
Xiaomi ने किया बड़ा फैसला, अपने कर्मचारियों को देगी एडवांस सैलेरी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus के प्रभाव को रोकने के लिए सरकार ने 21 दिनों तक देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की है और ऐसे में लोगों से Coronavirus की लड़ाई में साथ देने का आग्रह किया है। सरकार द्वारा अभी तक कई महत्पवपूर्ण कदम उठाए जा चुके हैं और इस लड़ाई टेक इंडस्ट्री भी पूरी तरह सपोर्ट के उतर आई है। कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां Coronavirus की वजह से अपने लॉन्च इवेंट कैंसिल कर चुकी है। वहीं कुछ कंपनियों ने स्मार्टफोन निर्माण की बजाय फिलहाल मास्क बनाने का फैसला किया है और इसमें Xiaomi भी शामिल हैं। वहीं Xiaomi ने एक और बड़ा फैसला ​लिया है।

loksabha election banner

Xiaomi इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट किया है जिसमें लोगों से आग्रह किया है कि इस परेशानी के समय में अपने कर्मचारियों को पूरा सपोर्ट करें। उनकी सैलेरी ना काटी जाए। बल्कि कर्मचारियों को मार्च और अप्रैल की एडवांस सैलेरी दी जाए। साथ ही मनु कुमार जैन ने यह भी कहा कि अगर कोई कर्मचारी बिमार है तो उसे अतिरिक्त सैलेरी दी जाए। ऐसे कर्मचारियों में मेड, ऑफिस बॉय, डिलीवरी स्टाफ, ड्राइवर्स और शॉप बॉय शामिल हैं। 

Coronavirus की परेशानी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है और ऐसे में अधिकतर लोग वर्क फॉर्म होम कर रहे हैं। वहीं कुछ सफाई कर्मचारी, डॉक्टर्स और मीडियाकर्मी समेत कई ऐसे लोग हैं जो कि लगातार लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। ऐसे लोगों के लिए Xiaomi ने N95 मास्क डोनेट करने की घोषणा की थी। साथ ही एम्स समेत कई सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स को प्रोटेक्टिव सूट्स को डोनेट करने की घोषणा की है। 

बता दें कि हाल ही में Xiaomi ने Coronavirus के कारण देशभर में हुए Lockdown को देखते हुए अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Mi 10 को फिलहाल लॉन्च नहीं करने का फैसला किया है। ये स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए 31 मार्च को लॉन्च किया जाना था। लेकिन अब इसके लिए यूजर्स को इंतजार करना होगा। कंपनी ने अभी नई लॉन्च डेट की घोषणा नहीं की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.