नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Xiaomi अपने पिछले दिनों लॉन्च हुए स्मार्टफोन Xiaomi CC9 को Mi 9 Lite के नाम से लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्टफोन को हाल ही में NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन को मॉडल नंबर M1904F3BG के नाम से स्पॉट किया गया है। सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट की गई जानकारी के मुताबिक, Xiaomi CC9 को री-ब्रांड करके Mi 9 Lite के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। इस बात के कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं कि Xiaomi CC9 को मॉडल नंबर M1904F3BT के नाम से लिस्ट किया गया था। नई लिस्टिंग में Mi 9 Lite को भी इसी सीरीज के मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है।

Xiaomi Mi 9 Lite को हाल ही में रूसी सर्टिफिकेशन एजेंसी से EEC सर्टिफिकेट मिला है। पहले कंपनी इसे Mi A3 Pro के नाम से लॉन्च करने की तैयारी में थी। अब जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, अब इस स्मार्टफोन को Mi 9 Lite के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में Mi Fans को Mi A3 Pro के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। Mi 9 Lite के संभावित स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसे भी MIUI पर आधारित एंड्रॉइड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फोन में 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Mi 9 Lite में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 6GB+64GB और 6GB+128GB के साथ आ सकता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप दिया जा सकता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ-साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 4,030 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। फोन ड्यूल 4G VoLTE सपोर्ट के साथ आ सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप