Move to Jagran APP

Work From Home के दौरान जल्दी खत्म हो जाता है आपका डाटा, तो ये रिचार्ज प्लान बनेंगे आपका सहारा, देखें पूरी लिस्ट

कोरोना काल में लोग घरों से ही ऑफिस का काम कर रहे हैं और बच्चे ऑनलाइन क्लासेल ले रहे हैं। ऐसे में जल्दी डाटा खत्म होने की समस्या सामने आती है। लेकिन बाजार में कई ऐसे प्लान मौजूद है जो कि ​आपको अधिक डाटा की सुविधा प्रदान करेंगे।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 10:26 AM (IST)
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉर्म होम यानी घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं। इस ही वजह से डाटा की खपत बढ़ी है और लोगों के डाटा पैक जल्दी खत्म हो रहे हैं। अगर ऐसे में आपका डाटा पैक भी घर से काम करने के दौरान जल्दी खत्म हो जाता है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए Jio, Airtel और Vodafone idea के लंबी वैधता वाले रिचार्ज प्लान लेकर आए हैं, जिनमें आपको डाटा ही नहीं बल्कि अनलिमिटेड कॉलिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। आइए इन प्री-पेड प्लान पर डालते हैं एक नजर...

loksabha election banner

Airtel का 1,498 रुपए वाला प्लान

उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 100SMS के साथ कुल 24GB डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान के साथ एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक और फ्री हेलो ट्यून की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। वहीं, इस रिचार्ज प्लान की वैधता 365 दिन यानी एक साल की है। 

Jio का 2121 रुपए वाला प्लान

जियो का यह प्री-पेड प्लान 336 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को रोजाना 1.5GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 एफयूपी मिनट देगी, जबकि यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। अन्य बेनेफिट्स की बात करें तो यूजर्स को इस प्लान के साथ जियो के प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी।

Jio का 2,399 रुपए वाला प्लान   

उपभोक्ताओं को जियो के इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 12,000 एफयूपी मिनट दिए जाएंगे, जबकि यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को इस प्लान के साथ जियो के प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देगी। वहीं, इस पैक की समय सीमा 365 दिनों की है।

Airtel का 2,498 रुपए वाला प्लान

उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में प्रतिदिन 2GB हाई-स्पीड डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान के साथ एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक और फ्री हेलो ट्यून की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। वहीं, इस रिचार्ज प्लान की वैधता 365 दिन यानी एक साल की है। 

Vodafone idea का 2,595 रुपए वाला प्लान

Vodafone idea के इस प्लान की वैधता 365 दिन यानी एक साल की है। उपभोक्ताओं को इस रिचार्ज प्लान में रोजाना 2GB डाटा के साथ 100SMS मिलेंगे। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस पैक के साथ Zee5 ऐप की सब्सक्रिप्शन समेत MPL में 125 रुपए का बोनस और Zomato पर ऑर्डर करने पर 75 रुपए का डिस्काउंट दिया जाएगा।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.