Move to Jagran APP

WhatsApp में हुए ये दो बड़े बदलाव, तुरंत करें ऐप अपडेट, फोटो और वीडियो भेजने में होगी आसानी

WhatsApp के सभी नये अपडेट WhatsApp के लेटेस्ट 2.21.71 IOS वर्जन में देखने को मिलेंगे। यह सभी अपेडट Apple App Store पर उपलब्ध हैं। अगर आपको WhatsApp के नये अपडेट नहीं दिख रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 09:03 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 08:29 AM (IST)
WhatsApp में हुए ये दो बड़े बदलाव, तुरंत करें ऐप अपडेट, फोटो और वीडियो भेजने में होगी आसानी
यह WhatsApp की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp की तरफ से IOS यूजर्स के लिए दो बड़े बदलाव का ऐलान किया गया है। WhatsApp के लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स प्री-व्यू मोड में बड़ी इमेज और वीडियो देख पाएंगे। WhatsApp ने अपने नये अपडेट से Disappearing Message फीचर में सुधार किया है। यह सभी नये अपडेट WhatsApp के लेटेस्ट 2.21.71 IOS वर्जन में देखने को मिलेंगे। यह सभी अपेडट Apple App Store पर उपलब्ध हैं। अगर आपको WhatsApp के नये अपडेट नहीं दिख रहे हैं, तो आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।   

loksabha election banner

क्या होगा बदलाव 

अभी तक WhatsApp पर अभी यूजर्स फोटो या फिर वीडियो शेयर करता था, तो आपको प्री-व्यू फोटो और वीडियो काफी छोटा नजर आता था। लेकिन नये अपडेट के बाद WhatsApp फोटो और वीडियो का छोटा स्क्वायर काफी बड़ा नजर आएगा। लीक रिपोर्ट की मानें, तो इस फीचर का अपडेट जल्द एंड्राइड वर्जन में भी मिलेगा। हालांकि लॉन्चिंग डेटा का खुलासा नहीं हुआ है। 

एडमिन के अधिकार में होगी कटौती 

अभी तक WhatsApp के ग्रुप मैसेज के सभी अधिकार एडमिन के पास होते थे। लेकिन नये अपडटे के साथ ही डिसअपीयरिंग मैसेज कंट्रोल फीचर का अधिकार ग्रुप के बाकी मेंबर्स को भी मिल जाएगा। हालांकि किस व्यक्ति को ग्रुप में जोड़ना है और किस व्यक्ति को ग्रुप से हटाना है। ऐसे सभी अधिकार एडमिन के पास ही रहेंगे। साथ ही ग्रुप एडमिन सेटिंग को बदलकर ओनली एडमिन कर सकता है। बता दें कि डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को ग्रुप्स के लिए पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था. इस फीचर को ऑन करने से चैट में भेजा गया मैसेज सात दिनों के बाद ऑटोमैटिक तरीके से डिलीट हो जाता है। WhatsApp ने इस फीचर को पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए जारी किया था। डिसअपीयर मैसेज को फॉरवर्ड नहीं किया जा सकता है। लेकिन मैसेज को कॉपी किया जा सकता है। साथ ही स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है। इस फीचर को आप मैन्युअली ऑन या ऑफ कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.