Move to Jagran APP

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब आपकी चैटिंग हो जााएगी फुलप्रूफ सिक्योर

फेस अनलॉक फीचर के अलावा WhatsApp की तरफ से ज्वाइन मिस्ड कॉल (Join Missed Calls) फीचर्स पर भी काम किया जा रहा है। ज्वाइन मिस्ड कॉल फीचर में आप वीडियो और ऑडियो कॉल को मिस नही कर पाएंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 04:58 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 07:55 AM (IST)
यह मैसेजिंग ऐप WhatsApp की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, आइएएनएस. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp को सुरक्षित बनाने के लिए कंपनी लगातार नए-नए अपडेट लेकर आती रहती है। इसी कड़ी में अब WhatsApp की तरफ से एंड्राइड डिवाइस के लिए फेस अनलॉक फीचर लाने की तैयारी कर रही है। इससे WhatsApp चैटिंग फुलप्रूफ सिक्योर हो जाएगी। iOS डिवाइस के लिए फेस अनलॉक फीचर को पहले ही रोलआउट किया जा चुका है। 

loksabha election banner

WhatsApp अनलॉक में होने जा रहा है बदलाव 

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp का यह फीचर खासतौर पर Pixel 4 स्मार्टफोन यूजर के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। फेस अनलॉक सपोर्ट मिलने के बाद फिंगरप्रिंट लॉक फीचर की सेटिंग को बॉयोमेट्रिक लॉक में बदल दिया जाएगा। वही बिना फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा वाले स्मार्टफोन में केवल फेस अनलॉक का सपोर्ट मिलेगा। बॉयोमेट्रिक लॉक की सेटिंग में तीन ऑप्शन मिलेंगे, जिनकी मदद से फोन तत्काल, एक मिनट बाद और 30 मिनट के अंतराल पर अपने आप लॉक हो जाएगा, जिसे अनलॉक करने के लिए यूजर्स को बॉयोमेट्रिक ऑथेन्टिकेशन की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि फेस अनलॉक फीचर को सबसे पहले साल 2017 में iPhone X स्मार्टफोन में दिया गया था।

 जल्द मिलेगा ज्वाइन मिस्ड कॉल फीचर   

फेस अनलॉक फीचर के अलावा WhatsApp की तरफ से ज्वाइन मिस्ड कॉल (Join Missed Calls) फीचर्स पर भी काम किया जा रहा है। ज्वाइन मिस्ड कॉल फीचर में आप वीडियो और ऑडियो कॉल को मिस नही कर पाएंगे। मतलब अगर आपने कोई WhatsApp कॉल किया है। लेकिन उस वक्त सामने वाला व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के साथ कॉल पर है, तो तब भी यूजर कॉल को ज्वॉइन कर पाएगा। इसके अलावा WhatsApp की ओर से Always Mute फीचर को भी रोलआउट किया जा रहा है, जिससे यूजर्स एक किसी भी व्यक्ति या ग्रुप को हमेशा के लिए म्यूट कर पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.