नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp Payments Cashback: व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स के लिए खुशखबरी है। मैसेजिंग ऐप जल्द भारतीय यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म से पेमेंट करने पर कैशबैक देने की शुरुआत करने वाला है। इस रिवार्ड सिस्टम की टेस्टिंग चल रही है। इससे पहले यूजर्स की सुविधा के लिए पेमेंट चैट ऑप्शन को प्लेटफॉर्म पर जोड़ा गया था। बता दें कि व्हाट्सएप पेमेंट फीचर को सबसे पहले भारत और ब्राजील में ही लॉन्च किया गया था।

व्हाट्सएप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट वेबबीटा इंफो के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने नए कैशबैक फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। स्क्रीनशॉट में देखने से पता चलता है कि कैशबैक का बैनर चैट विंडो के टॉप पर लगा है। उसपर Get cashback on your next payment लिखा है। हालांकि, यह साफ नहीं किया गया है कि कैशबैक सभी यूजर्स को मिलेगा या फिर उन यूजर्स को दिया जाएगा, जो अपनी पहली पेमेंट व्हाट्सएप पेमेंट्स के जरिए करेंगे।

व्हाट्सएप ने अभी तक कैशबैक फीचर की स्टेबल लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। कयास लगाएं जा रहे हैं कि इस फीचर को जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

चल रही है इस फीचर की टेस्टिंग

आपको बता दें कि व्हाट्सएप कैशबैक फीचर के अलावा Message Reaction फीचर पर भी काम कर रहा है। इस फीचर के आने से यूजर्स किसी भी चैट पर जाकर स्टिकर, जीआईएफ और इमोजी के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दे पाएंगे। इससे यूजर्स का चैटिंग अनुभव बेहतर होगा। उम्मीद है कि इस फीचर को आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है।

मार्च में लॉन्च हुआ था यह फीचर

व्हाट्सएप ने मार्च में यूजर्स के लिए म्यूट वीडियो फीचर पेश किया था। इस फीचर की खूबी है कि यूजर्स इसके जरिए किसी भी वीडियो को भेजने से पहले म्यूट कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले उस चैट विंडो पर जाएं, जिसे आप बिना आवाज का वीडियो भेजना चाहते हैं। अब वीडियो का चुनाव करें। इसके बाद लेफ्ट साइड में स्पीकर बटन दिखाई देगा, उसपर पर क्लिक करें। आपके इतना करते ही वीडियो की आवाज म्यूट हो जाएगी।

Edited By: Ajay Verma