नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook की स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग ऐप Whatsapp के लिए जल्द ही मल्टी डिवाइस फीचर रोल आउट किया जा सकता है। इस नए फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर एक ही Whatsapp अकाउंट को एक साथ चार डिवाइसेज में कनेक्ट कर सकेंगे। Whatsapp की डिजाइनर टीम काफी समय से इस फीचर पर काम कर रही है। Whatsapp फिलहाल इस फीचर की बीटा टेस्टिंग कर रहा है। पिछले कुछ समय से ही Whsatsapp के मल्टी डिवाइस फीचर को लेकर खबरें सामने आ रही हैं। Whatsapp के इस मल्टी डिवाइस फीचर के बारे में जानकारी एक बीटा वर्जन के स्क्रीन शॉट के जरिए सामने आई है।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट से इस बात का खुलासा किया गया है। WABetaInfo ने अपने ट्वीट में लिखा है, हां, एक ही Whatsapp अकाउंट को एक साथ चार डिवाइसेज में इस्तेमाल किया जा सकता है। फिलहाल ये फीचर अंडर डेवलपमेंट है, लेकिन शानदार है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में ऐप को डिवाइस के डाटा को सिंक करने के लिए Wi-Fi कनेक्टिविटी का इस्तेमाल करना पड़ता है।

फिलहाल यूजर अपने Whatsapp अकाउंट को केवल एक ही डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ही यूजर अपने Whatsapp अकाउंट को दूसरे डिवाइस में लॉग-इन करते हैं। पहले डिवाइस से अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो जाता है। हालांकि, यूजर्स Whatsapp Web के जरिए एक ही अकाउंट को मोबाइल या टैब के साथ-साथ PC या लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

जैसा की WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए ट्वीट में साफ मेंशन किया गया है कि यह फीचर फिलहाल अंडर डेवलेपमेंट में है, जो बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। स्टेबल वर्जन में इस फीचर को कुछ बदलाव के साथ पेश किया जा सकता है। इस साल अप्रैल में भी WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करके मल्टी डिवाइस फीचर को रिवील किया था। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में मल्टीपल डिवाइस कनेक्टिविटी के लिए QR (क्विक रिस्पॉन्स) कोड को स्कैन करके प्रोफाइल क्रिएट करने के बारे में जानकारी मिली थी। Whatsapp अपने इस फीचर को रोल आउट करने में थोड़ा और समय ले सकता है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021