Move to Jagran APP

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब चैट को कर सकेंगे पिन, जानिए इसके बारे में

WhatsApp पर यूजर्स को किसी चैट को ढूँढने में कभी कभी काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब रिपोर्ट के अनुसार कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जिससे यूजर्स अपने अनुसार 5 चैट को पिन कर सकेंगे।

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Mon, 02 Jan 2023 07:46 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2023 07:46 PM (IST)
Whatsapp photo credit- Whatsapp & Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp लगतार अपनी ऐप में ऐसे फीचर्स लाता रहता है, जो यूजर्स के अनुभव को पहले से बेहतर बना देता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स टॉप पर अपनी 5 चैट को पिन कर सकेंगे।

loksabha election banner

रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर से व्हाट्सएप के यूजर्स का अनुभव पहले से बेहतर होगा। यह नया अपडेट जल्द ही यूजर्स के लिए रोल आउट होगा। फिलहाल WhatsApp यूजर्स को अपनी टॉप पर अपनी 3 चैट को ही पिन करने की अनुमति मिलती थी। लेकिन अब रिपोर्ट द्वारा बतया जा रहा है कि इस संख्या को 5 चैट तक पिन करने की अनुमति मिलेगी।

रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स को अपनी चैट पिन करने के साथ किसी ग्रुप और सिंगल चैट में भी मैसेज को पिन करने की सुविधा मिल सकती है। इसी सब पर एक कान्सैप्ट पेश किया गया था।

क्या काम आएगा यह फीचर

इस फीचर के आने के बाद अब WhatsApp पर आप अपनी किसी भी चैट को आसानी से ढूंढ सकेंगे। अब आपको सभी चैट को ढूँढना नहीं पड़ेगा। इसके लिए उस चैट को जी पिन कर सकते हैं। जैसे ही मैसेज पिन हो जाएगा आप उस मैसेज को चैट में सबसे ऊपर देख सकेंगे।

अभी यह फीचर नहीं मिलेगा

हम आपको यह भी बता दें कि WhatsApp में किसी मैसेज को पिन करने का फीचर फिलहाल अभी नहीं उपलब्ध हुआ है। इस कारण जब यह उपलब्ध हो जाएगा तभी आप इस फीचर का प्रयोग कर सकेंगे। लेकिन अभी सिर्फ इसे एक कोनसेप्ट के रूप में पेश किया इसलिए यह फीचर कब उपलब्ध होगा इसके बारे में कहा नहीं जा सकता।

WhatsApp बंद हुआ इन फोन में

WhatsApp ने 1 जनवरी से बहुत सारे स्मार्टफोन पर अपना सपोर्ट देना बंद कर दिया है। ऐसे में उन यूजर्स के स्मार्टफोन में 31 दिसंबर की रात 12 बजते ही WhatsApp हमेशा के लिए बंद हो गया। जिस कारण अब कई यूजर्स WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

लेकिन ऐसा नहीं है कि WhatsApp ने ये फैसला अचानक ले लिया है। कंपनी ने बकायदा उन स्मार्टफोन की एक लिस्ट जारी कर के पहले ही सूचना दे दी थी। बड़ी बात यह भी है कि इस लिस्ट में ऐप्पल और सैमसंग जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन भी शामिल हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.