Move to Jagran APP

Jio 5G Welcome Offer: क्या है जियो का वेलकम ऑफर, इन खास यूजर्स को मिलेगा फायदा, ये है कंपनी का प्लान

Jio 5G Welcome Offer जियो ने दशहरा 5 अक्टूबर से 4 शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी यूजर्स को Jio 5G वेलकम ऑफर भी देगी जिसके तहत आपको 1GBPS+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा मिलेगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 10:44 AM (IST)
Jio Welcome Offer : क्या है Jio 5G वेलकम ऑफर, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो ने दशहरा यानी आज 5 अक्टूबर से 4 शहरों में 5G सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। इसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी शामिल किए गए हैं। इसके अलावा टेलीकॉम ऑपरेटर ने Jio 5G वेलकम ऑफर की भी घोषणा की है, जिसके तहत यूजर्स को 1GBPS+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा की सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

हो रही है बीटा टेस्टिंग

इस बार Jio ने अपनी 5G सेवाओं के लिए बीटा परीक्षण की घोषणा की है, जिसका अर्थ है कि हर कोई Jio 5G नेटवर्क तक एक्सेस नहीं हासिल कर पाएगा। इसका मतलब है कि शुरुआत में केवल कुछ ही यूजर्स को ये सुविधा मिलेगी। अगर आप इन 4 शहरों में से किसी में रहते हैं और आपके पास 5G स्मार्टफोन है, तो हो सकता है कि आप Jio 5G वेलकम ऑफर का लाभ उठा पाएंगे।

Jio यूजर्स को मुफ्त सुविधा

कंपनी ने अभी के लिए किसी भी 5G योजना की घोषणा नहीं की है, जिसका मतलब है कि वेलकम ऑफर के तहत, 5G फोन वाले Jio यूजर्स मुफ्त 5G सेवा पा सकेंगे। बता दें कि जब कंपनी ने 2017 में 4G सेवाओं की शुरुआत की, तो उसने वेलकम ऑफर की घोषणा की जिसके तहत यूजर्स 4G को मुफ्त में एक्सेस कर पाते थे। उम्मीद है कि कंपनी इस बार भी यही रणनीति अपनाएगी।

यह भी पढ़ें- Jio True 5G: आज से शुरू होंगी Jio 5G सेवाएं, वाराणसी सहित इन महानगरों में सबसे पहले मिलेगी सुविधा

क्या है जियो 5G वेलकम ऑफर?

Jio 5G वेलकम ऑफर के तहत, टेलीकॉम ऑपरेटर 1GBps+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5G डाटा ऑफर करेगा। बताया जा रहा है कि 5G स्मार्टफोन वाले 4 शहरों में रहने वाले लोग अपने आप Jio 5G वेलकम ऑफर में अपग्रेड हो जाएंगे। यानी कि आपको इसके लिए कोई खास प्रक्रिया फॉलो करने की जरूरत नहीं है।

किसे मिलेगा Jio 5G वेलकम ऑफर

संभावना है कि 5G स्मार्टफोन के साथ 4 शहरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और वाराणसी में रहने वाले लोगों को जियो 5जी वेलकम ऑफर का एक्सेस मिलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके पास 5G स्मार्टफोन है, तो आपको 5G इस्तेमाल करने के लिए नए सिम की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आपके पास 5G फोन नहीं है तो इसको एक्सेस करना मुश्किल है।

क्या मुफ्त होगा Jio 5G वेलकम ऑफर

अभी कंपनी इस सेवा को मुफ्त में ही उपलब्ध करा रही है। योग्य यूजर इसकी मदद से असीमित Jio 5G मुफ्त में हासिल कर सकेंगे। ये सुविधा कम से कम तब तक है जब तक कि Jio 5G प्लान्ल की घोषणा नहीं करती। बता दें कि कंपनी ने अभी तक कोई भी Jio 5G प्लान लॉन्च नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- Jio True 5G: आज से शुरू होंगी Jio 5G सेवाएं, वाराणसी सहित इन महानगरों में सबसे पहले मिलेगी सुविधा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.