Move to Jagran APP

Netflix Partial Downloads: बिना रुके देख पाएंगे Netflix की फिल्में और वेब शोज, इंटरनेट और वाई-वाई नहीं बनेगी बाधा, जानिए कैसे?

Netflix Partial Downloads Netflix के नये फीचर की मदद से यूजर्स बिना रुके Netflix की फिल्में और वेब शोज का लुत्फ उठा पाएंगे। मतलब यूजर्स की फिल्म या वेब शोज वाई-फाई और इंटरनेट के डिस्कनेक्ट होने पर रूकेगा नहीं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 07:06 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 07:18 AM (IST)
यह Netflix की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Netflix Partial Downloads: स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Neflix यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतरीन बनाने के लिए लगातार काम करता रहता है। Netflix ऐसे ही एक नये फीचर पार्शियल डाउनलोड पर काम कर रहा है। Netflix का नया फीचर एंड्राइड फोन और टैबलेट के लिए उपलब्ध रहेगा। साथ ही आने वाले माह में iOS यूजर्स के लिए Netflix के नये फीचर की टेस्टिंग की जाएगी। Netflix के नये फीचर की मदद से यूजर्स बिना रुके Netflix की फिल्में और वेब शोज का लुत्फ उठा पाएंगे। मतलब यूजर्स की फिल्म या वेब शोज वाई-फाई और इंटरनेट के डिस्कनेक्ट होने पर रूकेगा नहीं। साधारण शब्दों में कहें, तो अगर आपने Netflix पर डाउनलोडिंग में लाकर मूवी देखने स्टार्ट किया और उसी वक्त इंटरनेट डिस्कनेक्ट हो गया। ऐसे में आप बिना इंटरनेट और वाई-फाई के फिल्म और वेब शोज देख पाएंगे। हालांकि हो सकता है कि इस दौरान वीडियो स्ट्रीमिंग कंटेंट की क्वॉलिटी कम हो जाए। वहीं वाई-फाई और इंटनेट के कनेक्ट होने पर डेटा की कटौती ही जाएगी। 

loksabha election banner

Netflix डाउनलोड

  • साल 2016 में Netflix ने पहली बार दुनियाभर में फिल्मों और वेब शोज को डाउनलोड ऑप्शन पेश दिया था। वही 2017 के इंटरव्यू में Todd Yellin ने कंफर्म किया था कि यह फीचर भारत जैसे देश में कफी पसंद किया गया था। Netflix के भारतीय मेंबर्स दुनियाभर में सबसे ज्यादा कंटेंट डाउनलोड करते हैं।
  • साल 2018 में Netflix ने एंड्राइड स्मार्ट डाउनलोड का ऑप्शन दिया था, जिसे साल 2019 में iOS यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया था। इसमें एक एपसोड के बाद दूसरा एपिसोड ऑटोमेटिक डाउनलोड हो जाता है।
  • फरवरी 2021 में Netflix का डाउनलोड फार यू ऑप्शन एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया, जिसमें आपके प्रस्तावित फिल्म और वेब शोज ऑटोमेटिक आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएंगे।
  • वहीं Netflix की तरफ से साल 2021 में पार्शियल डाउनलोडिंग ऑप्शन दिया जा रहा है, जिससे यूजर्स को शानदार स्ट्रीमिंग एक्सपीरिएंस का एहसास कराया जा सके।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.