Move to Jagran APP

Vodafone Idea ने 199 रुपये के प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा ज्यादा डेटा और वैलिडिटी

Vodafone Idea ने भी हाल ही में 447 रुपए में नो डेली डेटा लिमिट वाले प्रीपेड प्लान को लॉन्च किया था. इसके अलावा VI ने अपने यूजर्स के लिए 199 रुपये की प्लान में कुछ नए बदलाव किए हैं. इसे सबसे पहले TelecomTalk ने रिपोर्ट किया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 07:03 AM (IST)
Vodafone Idea ने 199 रुपये के प्लान में किया बदलाव, अब मिलेगा ज्यादा डेटा और वैलिडिटी
यह VI की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनियां एक दूसरे से कम्पीट करने के लिए आए दिन कोई न कोई नया प्लान की पेशकेश या नए बदलाव करती रहती हैं. इसी के साथ Jio और एयरटेल को टक्कर देने के लिए Vodafone Idea ने अपने 199 रुपये के प्लान में बदलाव किया है. जब से Reliance Jio नए प्रीपेड प्लान लेकर आया है, तब से ज्यादातर कंपनी अपने पुराने प्लान में बदलाव कर रही हैं.

loksabha election banner

Vodafone Idea ने भी हाल ही में 447 रुपए में नो डेली डेटा लिमिट वाले प्रीपेड प्लान (VI Prepaid Plan) को लॉन्च किया था. इसके अलावा, वोडाफोन आइडिया (VI) ने अपने यूजर्स के लिए 199 रुपये की प्लान में कुछ नए बदलाव किए हैं. इसे सबसे पहले TelecomTalk ने रिपोर्ट किया.

Vodafone Idea के 199 रुपये के प्लान पुराने और नए बेनिफिट्स की तुलना

Vodafone Idea अपने 199 रुपये के प्लान में यूजर्स को 24 दिनों के लिए रोजाना 1GB डेटा ऑफर करता था. इसके साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS/दिन की सुविधा मिलती थी. इसमें VI मूवीज और टीवी ऐप भी एडिशनल बेनिफिट्स के तौर पर शामिल थे.

हालांकि, अब रिवाइज प्लान को देखते हुए नए बेनिफिट्स में यूजर्स को अब प्लान के साथ 28 दिनों की एक्सटेंड वैलिडिटी मिलेगी. इसके अलावा, दूसरे सभी बेनिफिट्स को समान रखते हुए, डेली डेटा सीमा को 1.5GB तक बढ़ा दिया गया है. यूजर्स को VI मूवीज़ और टीवी ऐप के एडिशनल बेनिफिट्स के साथ-साथ 28 दिनों की विस्तारित वैधता के लिए वास्तव में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 sms / दिन मिलते रहेंगे.

ध्यान देने वाली बात ये भी है कि यह ऑफर कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए रिजर्व हो सकता है, जो इस बात पर निर्भर करता है कि उन्होंने पहले किस तरह की योजनाओं की सदस्यता ली थी या वे जिस क्षेत्र में रह रहे हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि VI एप्लिकेशन के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करने के बाद भी, ऐप अभी भी कुछ यूजर्स को पूरा प्लान की डिटेल्स शो करता है.

Vodafone Idea का 199 रुपये का प्लान Jio के प्लान से सीधा मुकाबला

पुराने बेनिफिट्स की बात करें तो VI का 199 रुपये का प्लान एयरटेल के प्लान से सीधा मुकाबला था. लेकिन नए बेनिफिट्स के साथ टेल्को के प्लान का सीधा मुकाबला Jio के प्लान से है. Reliance Jio अपने यूजर्स को 199 रुपये के प्लान के साथ 28 दिनों के लिए रोजाना 1.5GB डेटा भी देता है. Jio के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन के साथ कॉम्प्लिमेंट्री Jio एप्लिकेशन भी शामिल हैं.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.