Move to Jagran APP

Vodafone ने पेश किया नया मिनिमम रिचार्ज प्लान, अब Rs 20 में कर सकेंगे महीने भर बात

Vodafone मिनिमम रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स अगर 45 दिनों तक अपना नंबर मिनिमम रिचार्ज प्लान के साथ रिचार्ज नहीं कराते हैं तो उनके नंबर पर इनकमिंग कॉल की सुविधा भी बंद कर दी जाती है

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 06:30 AM (IST)
Vodafone ने पेश किया नया मिनिमम रिचार्ज प्लान, अब Rs 20 में कर सकेंगे महीने भर बात
Vodafone ने पेश किया नया मिनिमम रिचार्ज प्लान, अब Rs 20 में कर सकेंगे महीने भर बात

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vodafone, Airtel, Idea ने पिछले साल अपने यूजर्स के लिए मिनिमम रिचार्ज प्लान पेश किया था। मिनिमम रिचार्ज प्लान के तहत यूजर्स अगर 45 दिनों तक अपना नंबर मिनिमम रिचार्ज प्लान के साथ रिचार्ज नहीं कराते हैं तो उनके नंबर पर इनकमिंग कॉल की सुविधा भी बंद कर दी जाएगी। इन तीनों ही टेलिकॉम कंपनियों ने एवरेज रिवेन्यू पर यूजर को बढ़ाने के लिए मिनिमम रिचार्ज प्लान को इंट्रोड्यूस किया था। दरअसल, Reliance Jio के 2016 में व्यावसायिक तौर पर टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखते ही यूजर्स को फ्री डाटा और कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलने लगा था। जिसके बाद इन टेलिकॉम कंपनियों के यूजर्स की संख्या कम होती गई। लोगों ने इन कंपनियों के नंबर के साथ-साथ Reliance Jio के नए नंबर लेने शुरू कर दिया था।

loksabha election banner

Reliance Jio के आने से पहले ये कंपनियां यूजर्स को लाइफटाइफ इनकमिंग कॉल्स ऑफर कर रहे थे। मिनिमम रिचार्ज प्लान के इंट्रोड्यूस करते ही यूजर्स को लाइफटाइम फ्री इनकमिंग कॉलिंग की सुविधा मिलनी बंद कर दी गई। यही नहीं, Reliance JioFiber से मुकाबला करन के लिए इन कंपनियों ने अपने यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा भी ऑफर करना शुरू कर दिया, लेकिन इन कंपनियों के यूजर्स बेस कम होते गए। वहीं, Reliance Jio महत तीन साल के अंदर ही सब्सक्राइबर्स के लिहाज से देश की सबसे बड़ी और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई। इस समय Reliance Jio के करीब 33 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं।

Vodafone ने अपने यूजर्स के लिए एक नया मिनिमम रिचार्ज प्लान पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को महज Rs 20 में 28 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। हालांकि, इस प्लान के साथ यूजर्स को कोई भी टॉक-टाइम ऑफर नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 100 लोकल नाइट कॉलिंग का लाभ मिलता है। Vodafone का ये प्लान देश के चुनिंदा सर्किल के लिए ही फिलहाल उपलब्ध है। वहीं, Rs 35 के मिनिमम रिचार्ज प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को Rs 26 का टॉक-टाइम मिलता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.