Move to Jagran APP

Vodafone और Idea यूजर्स को बड़ी खुशखबरी, पूरे दो साल बाद उठा सकेंगे ये बड़ा फायदा

कंपनी की ओर से पोस्टपेड कंसॉलिडेशन के ऐलान के बाद Idea के पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स अब Vodafone RED प्लान के बेनिफिट्स का फायदा पा सकेंगे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 08:28 PM (IST)
Vodafone और Idea यूजर्स को बड़ी खुशखबरी, पूरे दो साल बाद उठा सकेंगे ये बड़ा फायदा
Vodafone और Idea यूजर्स को बड़ी खुशखबरी, पूरे दो साल बाद उठा सकेंगे ये बड़ा फायदा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलीकॉम कंपनी Vodafone और Idea का आज से करीब दो साल पहले 31 अगस्त 2018 को मर्जर हुआ है और दोनों इस तरह टेलीकॉम सेक्टर की दो दिग्गज कंपनियां मिलकर एक कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड बन गई थी। लेकिन इस मर्जर के दो साल बाद भी कई यूजर्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर तमाम तरह की सुविधाओं का फयदा नहीं मिल पा रहा था। लेकिन अब Vodafone-Idea ने अपने पोस्टपेड कंसॉलिडेशन के पूरे होने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में अब Idea के पोस्टपेड यूज़र्स को एक तरह की सर्विस दी जा सकेगी।

loksabha election banner

कंपनी की ओर से पोस्टपेड कंसॉलिडेशन के ऐलान के बाद Idea के पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स अब Vodafone RED प्लान के बेनिफिट्स का फायदा पा सकेंगे। इतना ही नहीं अब ग्राहक एक समान कस्टमर सर्विस और बेहतर डिजिटल एक्सपीरिएंस का आनंद भी ले सकेंगे। कंपनी के इस कदम से ग्राहकों को IVR, USSD, My Vodafone App और वेबसाइट के ज़रिए सेल्फ सर्विस चैनल का एक्सपीरिएंस मिलेगा। साथ ही वह इनके ज़रिए प्रोडक्ट, सर्विस और पेमेंट करने की सुविधा भी पा सकेंगे।

मिलेंगी ये सुविधाएं

Idea के पोस्टपेड ग्राहकों अब अलग ऑन बोर्डिंग और सर्विस एक्सिपीरिएंस नहीं लेना पड़ेगा। यह ग्राहक अब Vodafone Red फैमिली का सब्सक्रिप्शन ले सकेंगे। इससे उन्हें पूरी फैमिली के लिए एक सिंगल बिल और वोडाफोन प्ले का एक्सेस, प्रीमियम कंटेंट और बाकी कई वैल्यू ऐडेड सर्विसेज़ मिलेंगी। मतलब अगर एक ही सर्विस का फायदा दोनों टेलीकॉम कंपनी के ग्राहक उठा सकेंगे। बता दें कि दूरसंचार न्यायाधिकरण टीडीसैट (TDSAT) ने हाल ही में वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड (Vodafone-Idea Ltd) को बड़ी राहत दी है। टीडीसैट ने दूरसंचार नियामक एवं विकास प्राधिकरण (TRAI) के रेड एक्स प्रीमियम प्लान पर vodafone-Idea के नए ग्राहक नहीं जोड़ने वाले आदेश पर रोक लगा दी है। लेकिन ट्राई पूरे मामले की जांच कर रही है।

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.