Move to Jagran APP

Voadfone-Idea ने यूजर्स के अकाउंट से काटे 99 रुपये, बताया टेक्नीकल ग्लीच

Vodafone-Idea के कई सब्सक्राइबर्स के पास यह मैसेज रिसीव हुआ कि उनके अकाउंट से इंटरनेशनल रोमिंग रेंटल के तौर पर 99 रुपये डिडक्ट किए जा रहे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 10:16 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 10:17 PM (IST)
Voadfone-Idea ने यूजर्स के अकाउंट से काटे 99 रुपये, बताया टेक्नीकल ग्लीच
Voadfone-Idea ने यूजर्स के अकाउंट से काटे 99 रुपये, बताया टेक्नीकल ग्लीच

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vodafone-Idea के कई यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए शिकायत की है कि कंपनी ने उनके प्रीपेड बैलेंस में से 99 रुपये काट लिए हैं। यूजर्स के अकाउंट से ये पैसे इंटरनेशनल रोमिंग पैक के नाम पर डिडक्ट किए गए। हालांकि, ये पहली बार नहीं हुआ है कि जब किसी टेलिकॉम कंपनी ने यूजर्स के प्रीपेड बैलेंस में से अमाउंट डिडक्ट किया हो। Reliance Communication (जो की अब बंद हो चुकी है) के कई यूजर्स को इस तरह की शिकायत रहती है। Vodafone-Idea ने यूजर की शिकायत पर कहा कि ये टेक्नीकल ग्लीच है, यूजर्स के अकाउंट में पैसे वापस आ जाएंगे।

loksabha election banner

Vodafone-Idea के कई सब्सक्राइबर्स के पास यह मैसेज रिसीव हुआ कि उनके अकाउंट से इंटरनेशनल रोमिंग रेंटल के तौर पर 99 रुपये डिडक्ट किए जा रहे हैं। ये मैसेज उन यूजर्स को भी रिसीव हुए हैं जिन्होंने इस तरह के किसी पैक को एक्टिवेट नहीं कराया है। यूजर्स ने ये भी शिकायत की है कि कंपनी ने यूजर्स के कॉल और डाटा यूसेज को भी बंद कर दिया है। इसकी वजह से यूजर्स ने ट्विटर पर कंपनी को लेकर गुस्सा जाहिर किया है।

Vodafone-Idea यूजर्स को कंपनी की तरफ से ये मैसेज आया, 'प्रिय ग्राहक आपको ये सूचित किया जाता है कि 30 दिनों की इंटरनेशनल रोमिंग रेंटल के तौर पर आपके अकाउंट से 99 रुपये डिडक्ट किए जाते हैं।' जब यूजर्स ने ट्विटर के जरिए कंपनी को टैग करते हुए शिकायत दर्ज की तो कस्टमर केयर की तरफ से यूजर्स को रिप्लाई में कहा गया, 'हमें आपकी शिकायत मिल गई है। My Vodafone ऐप में लॉग-इन करके पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अन्य किसी मदद के लिए आप हमें बता सकते हैं, हमें आपकी सहायता करने में खुशी होगी। हम आपको बताना चाहते हैं कि IR रेंटल आपसे तब चार्ज किया जाता है तब आप इंटरनेशनल रोमिंग में होते हैं।'

ट्विटर के जरिए Vodafone-Idea ने यश भूपतानी नाम के यूजर को रिप्लाई किया है, हमें खेद है कि आपको परेशानी का सामना करना पड़ा है। तकनीकी गड़बड़ी की वजह से 99 रुपये आपको प्रीपेड अकाउंट से गलती से डिडक्ट हो गए हैं। हम आपके अकाउंट में इस राशि को क्रेडिट कर रहे हैं। हम आपके सहयोग की प्रशंसा करते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.