नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo ने अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo X50 को लेकर टीजर जारी किया है और इसमें स्पष्ट तौर पर जानकारी दी गई है कि ये स्मार्टफोन 1 जून को लॉन्च किया जाएगा। इसमें खास फीचर के तौर पर Gimbal कैमरा सिस्टम दिया जाएगा जो कि इमेज स्टेब्लाइजेशन में मदद करता है। फिलहाल इस स्मार्टफोन को चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा और अन्य देशों में इसके लॉन्च को कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद है​ कि चीन के बाद ग्लोबल मार्केट में भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। 

चीन की माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Weibo पर Vivo X50 के लॉन्च से जुड़ा एक पोस्टर शेयर किया गया है। इस पोस्टर में जानकारी दी गई है कि ये स्मार्टफोन चीन में 1 जून को लॉन्च होगा। साथ ही इसमें X50 "series" लिखा हुआ है और इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी 1 जून को आयोजित होने वाले इवेंट में Vivo X50 के साथ ही इस सीरीज में एक और स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इस सीरीज में micro gimbal कैमरा इस्तेमाल किया जाएगा। 

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने micro gimbal कैमरा सिस्टम का उपयोग Vivo Apex 2020 स्मार्टफोन में किया था। इस स्मार्टफोन को फरवरी 2020 में लॉन्च किया गया था। कंपनी का दावा है कि micro gimbal स्टेब्लाइजेशन को 200 प्रतिशत तक बढ़ा देता है। इस सिस्टम के बाद फोन में शेकी और ब्लर फोटो व वीडियो की समस्या नहीं आएगी। जो कि आमतौर पर फोटो क्लिक करते समय सामने आती है।

हालांकि अभी तक Vivo X50 के फीचर्स को कंपनी ने कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया है। लेकिन सामने आए लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन पंच-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही फोटोग्राफी के लिए इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप की सुविधा उपलब्ध होगी। वैसे बता दें कि कंपनी X सीरीज में इससे पहले Vivo X30 5G को लॉन्च कर चुकी है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस