Move to Jagran APP

डिस्प्ले को छूते ही अनलॉक होगा फोन, दुनिया का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले वाला फोन लॉन्च

दुनिया का पहला इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर स्मार्टफोन हुआ पेश

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jan 2018 04:27 PM (IST)
डिस्प्ले को छूते ही अनलॉक होगा फोन, दुनिया का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले वाला फोन लॉन्च
डिस्प्ले को छूते ही अनलॉक होगा फोन, दुनिया का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले वाला फोन लॉन्च

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES2018) में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। कंपनी के अनुसार यूजर्स डिस्प्ले पर उंगली रख कर ही फोन को अनलॉक कर पाएंगे। एज-टू-एज डिस्प्ले के बाद डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी का लम्बे समय से इंतजार था।

loksabha election banner

वीवो ने दिसंबर में घोषणा की थी की वो ऐसी पहले कंपनी हो सकती है जो इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर लेकर आ सकती है। पिछले साल के MWC इवेंट में कंपनी ने इस फोन का कांसेप्ट दिखाया था। यह फिंगरप्रिंट सेंसर क्वालकॉम द्वारा लाया गया है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा अभी फोन के बारे में कोई जानकारी नहीं उपलब्ध नहीं है। कंपनी के अनुसार यह हैंडसेट इस साल की शुरुआत में पेश किया जाएगा। लेकिन अभी इसकी लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं हुई है। वीवो की इस घोषणा के बाद इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर अब आधिकारिक तौर पर पेश किया जा चुका है। उम्मीद है की आने वाले समय में अन्य कंपनियां भी इस टेक्नोलॉजी का बखूबी प्रयोग करेंगी। अभी तक कंपनियों ने फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन के रियर पैनल पर शिफ्ट किया है। हालांकि, यूजर्स द्वारा इसे बहुत ज्यादा पसंद नहीं किया गया।

आज के समय में रेडी-टू-प्रोडूस ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आने वाले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग स्मार्टफोन्स उपभोक्ताओं को टेक्नोलॉजी के प्रयोग में काफी आगे ले के जाएगा। इससे यूजर्स को बेहतर और भविष्यवादी मोबाईल अनुभव प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें:

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर चल रही सेल, स्मार्टफोन्स पर मिल रहे कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर्स

जियो Vs एयरटेल Vs वोडा Vs आइडिया: 70GB डाटा में कौन बेहतर जानिए

एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए 448 रु और 509 रु के प्लान में किया बदलाव, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.