नई दिल्ली, रेनू यादव। तकनीकी क्षेत्र में आए दिन नई तकनीक और बदलाव नजर आते हैं और यह बदलाव बाजार में आने वाले स्मार्टफोन्स में नजर आता है। ​हर दिन लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स में यूजर्स को नए फीचर्स की सुविधा मिलती है। ऐसे में जब आप नया फोन लेने का विचार बना रहे हैं तो सबसे महत्वपूर्ण है बजट के तहत सभी उपयोगी फीचर्स का मिलना। यानि यूजर्स हमेशा एक ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जो उनके बजट के साथ-साथ सभी नए व शानदार फीचर्स से लैस हो। अगर आप 15,000 रुपये के बजट में स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो इसके हम आपकी मदद कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस बजट में मिलने वाले स्मार्टफोन्स और उनके फीचर्स के बारे में।

Vivo U20

सबसे पहले बात करते हैं हाल ​ही लॉन्च हुए Vivo U20 स्मार्टफोन के बारे में। भारतीय बाजार में यह फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। फोन के 6GB वेरिएंट को 11,990 में खरीदा जा सकता हे। यह फोन Racing Black और Blaze Blue दो कलर वेरिएंट के साथ Amazon India पर उपलब्ध है। Vivo U20 में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 675 चिपसेट का इस्तेमाल किया है। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000एमएएच की बैटरी मौजूद है। फोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ 16 मेगपिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। जबकि फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल ​का है।

Realme 5s

यह फोन भारतीय बाजार में 4GB + 128GB मॉडल के साथ 10,999 रुपये में उपलब्ध है। यूजर्स इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। Realme 5s में पावर बैकअप के लिए 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है। Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट पर पेश किए गए इस फोन में सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। वहीं क्वाड रियर कैमरा कैमरा दिया गया है, इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है।

Motorola Moto G8 Plus

एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर पेश किए गए Moto G8 Plus स्मार्टफोन की कीमत 13,999 रुपये है और 15,000 रुपये के बजट में यह एक बेस्ट विकल्प हो सकता है। इसमें 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000एमएएच की बैटरी उपलब्ध होगी। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर उपलब्ध है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Redmi Note 8 Pro

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के इस लोकप्रिय डिवाइस के 6GB + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 14,999 रुपये है। इसमें MediaTek Helio G90T चिपसेट का उपयोग किया गया है जो कि यूजर्स गेमिंग का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है। वहीं फोन में दिया गया क्वाड कैमरा सेटअप यूजर्स को शानदार फोटोग्राफी का अहसास कराएगा। फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 4,500एमएएच की बैटरी मौजूद है जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Motorola One Vision

इस बजट में यह भी एक अच्छा स्मार्टफोन कहा जा सकता है। फोन की कीमत 14,999 रुपये है और इसमें Exynos 9609 चिपसेट का उपयोग किया गया है। फोन की यूएसबी इसका डिस्प्ले है, इसमें 21:9 सिनेमाविजन के साथ 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। जो कि गेमिंग और वीडियो के दौरान अच्छा व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है। One Vision में पावर बैकअप के लिए 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें 48 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस