Move to Jagran APP

Vivo का पहला लैपटॉप जल्द भारत में होगा लॉन्च, Xiaomi और Realme को मिलेगी कड़ी टक्कर

Vivo भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने और शाओमी-रियलमी जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए लैपटॉप लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने हाल ही में सर्वे किया है जिसमें ग्राहकों से लैपटॉप की कीमत स्क्रीन साइज और प्रोसेसर को लेकर पूछा गया है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 10 Aug 2021 09:14 AM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 09:14 AM (IST)
Vivo का पहला लैपटॉप जल्द भारत में होगा लॉन्च, Xiaomi और Realme को मिलेगी कड़ी टक्कर
लैपटॉप की प्रतिकात्मक फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो (Vivo) भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत करने और शाओमी-रियलमी जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए अपना पहला लैपटॉप लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी ने हाल ही में सर्वे किया है, जिसमें ग्राहकों से लैपटॉप की कीमत, स्क्रीन साइज और प्रोसेसर को लेकर पूछा गया है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि वीवो जल्द भारतीय बाजार में अपना पहला लैपटॉप लॉन्च कर सकता है। बता दें कि यह जानकारी 91मोबाइल की रिपोर्ट से मिली है।

loksabha election banner

Vivo लैपटॉप में मिल सकता है दमदार प्रोसेसर

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो वीवो अपने पहले लैपटॉप को दो स्क्रीन साइज के साथ बाजार में उतारेगा। इसके साथ ही अगामी लैपटॉप में 11 जनरेशन का इंटेल Core i3 / i5 प्रोसेसर और एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

Vivo लैपटॉप की संभावित कीमत

वीवो ने अभी तक अपने लैपटॉप की लॉन्चिंग, कीमत या स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन लीक्स की मानें तो वीवो लैपटॉप की कीमत बजट रेंज में रखी जा सकती है। इसके अलावा लैपटॉप को कई कलर ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है।

इन लैपटॉप को मिलेगी कड़ी टक्कर

RedmiBook - रेडमी बुक लैपटॉप की भारत में शुरुआती कीमत 41,999 रुपये है। रेडमी बुक लैपटॉप Intel i5-1300H प्रोसेसर के साथ आता है। इस लैपटॉप में इंटीग्रेटेड Iris Xe ग्राफिक्स कार्ड, 8GB DDR4 रैम और 512GB nvme SSD स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही लैपटॉप में दमदार बैटरी मिलेगी। इसकी बैटरी जीरो से 50 प्रतिशत तक चार्ज होने में केवल 35 मिनट लेती है। वहीं, कंपनी का दावा है कि रेडमी बुक की बैटरी सिंगल चार्ज में 10 घंटे का बैकअप प्रदान करती है।

Realme Book - रियलमी बुक लैपटॉप अपनी लॉन्चिंग को लेकर काफी समय से चर्चा में बना हुआ है। इस लैपटॉप से जुड़ी कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। इन रिपोर्ट्स की मानें तो रियलमी का लैपटॉप काफी पतला होगा और इसकी बॉडी में मेटल का उपयोग किया जाएगा। इसके साथ ही लैपटॉप में Intel Core i7, i5, और i3 प्रोसेसर के साथ-साथ विंडोज 10 आउट ऑफ द बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा डिवाइस में एफएचडी प्लस डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 3:2 होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.