Move to Jagran APP

Vivo S1 के 7 अगस्त को लॉन्च से पहले कीमत और फीचर्स आए सामने, Realme X से होगी टक्कर

Vivo S1 की भारत में कीमत और वेरिएंट्स की जानकारी लीक हो चुकी है। ऐसा लग रहा है की कंपनी इस फोन के साथ Realme X को टक्कर देने की योजना बना रही है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 12:46 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 01:00 PM (IST)
Vivo S1 के 7 अगस्त को लॉन्च से पहले कीमत और फीचर्स आए सामने, Realme X से होगी टक्कर
Vivo S1 के 7 अगस्त को लॉन्च से पहले कीमत और फीचर्स आए सामने, Realme X से होगी टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo India भारत में 7 अगस्त को Vivo S1 लॉन्च करने वाला है। फोन के लॉन्च से पहले ही काफी कुछ पता चल चुका है। यह पहला S सीरीज स्मार्टफोन है, जो भारत में लॉन्च होने जा रहा है। Vivo S1 पहले ही कुछ इंटरनेशनल बाजार में लॉन्च किया जा चुका है। ऐसा अनुमान है की बाहर लॉन्च हुए S1 और भारत के वैरिएंट में बहुत ज्यादा फर्क नहीं होगा। लॉन्च से पहले Vivo S1 की भारत में कीमत और वेरिएंट्स की जानकारी लीक हो चुकी है। ऐसा लग रहा है की कंपनी इस फोन के साथ Realme X को टक्कर देने की योजना बना रही है।

loksabha election banner

Vivo S1 कीमत और वेरिएंट: indiashopps.com के अनुसार, Vivo S1 की कीमत भारत में Rs 17,990 से शुरू होगी। वेबसाइट के अनुसार, यह कीमत स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट की होगी। लीक में आगे बताया गया है की Vivo S1 भारत में तीन वेरिएंट में आएगा। बेस मॉडल में 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। जैसे की कहा गया है, इस मॉडल की कीमत Rs 17,990 के आस-पास होगी। Vivo S1 के दूसरे मॉडल में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। फोन के इस मॉडल की कीमत Rs 19,990 है। सबसे आखिर में, टॉप-एन्ड मॉडल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा। इस वेरिएंट की कीमत Rs 24,990 के आस-पास होगी। याद दिला दें, Vivo S1 हाल ही में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है। वहां, इसे लगभग Rs 17,800 में लॉन्च किया गया है।

कंपनी अपने इस मॉडल के साथ Realme X को टककर देने की योजना में है। जानते हैं दोनों फोन की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में और किस तरह दोनों फोन्स में होगा मुकाबला:

Realme X के फीचर्स: फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर के साथ दो स्टोरेज विकल्प 4GB+128GB और 8GB+128GB उपलब्ध है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट पैनल में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंस सेंसर भी मिलता है। फोन के सेल्फी कैमरे में Sony IMX471 लेंस का इस्तेमाल किया गया है। फोन के रियर कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसके साथ ही एक 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 पर काम करता है।

Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

भारत में Vivo S सीरीज ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों बाजार में फोकस करेगी। Vivo S1 के इंटरनल मॉडल में ओक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P65 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। सॉफ्टवेयर के मामले में, फोन एंड्रॉइड 9 पाई के साथ फनटच ओएस 9 पर काम करता है। Vivo S1 में 6.38 इंच फुल एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले, वॉटरड्रॉप Notch, स्लिम बेजल्स, 3 रियर कैमरा आदि दिया गया है। फोन में 16MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP वाइड-एंगल सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन के फ्रंट में 32MP सेंसर दिया गया है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक और 4500mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.