Move to Jagran APP

दिसंबर 2020 में लॉन्च होंगे Vivo V20 Pro से लेकर Redmi Note 10 Pro तक कई शानदार स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

इस महीने बाजार में कई ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं जिनका यूजर्स काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। यहां हम दिसंबर 2020 में लॉन्च होने वाले Vivo V20 Pro से लेकर Redmi Note 10 Pro तक अपकमिंग स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 11:51 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 12:03 PM (IST)
दिसंबर 2020 में लॉन्च होंगे Vivo V20 Pro से लेकर Redmi Note 10 Pro तक कई शानदार स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साल 2020 में कई खास फीचर्स और तकनीक से लैस स्मार्टफोन्स ने बाजार में दस्तक दी। अच्छी बात यह है कि साल खत्म होने से पहले और भी कई शानदार स्मार्टफोन लॉन्च होने की तैयारी में हैं। दिसंबर 2020 में यूजर्स को ऐसे ही स्मार्टफोन्स का बेसब्री से इंतजार है जो कि काफी समय से चर्चा में है। अब उम्मीद है कि इस महीने आपको Vivo V20 Pro से लेकर Redmi Note 10 Pro तक कई स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं दिसंबर 2020 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में डिटेल से....

loksabha election banner

Vivo V20 Pro

Vivo V20 Pro को लेकर कंपनी पिछले दिनों ही स्पष्ट कर चुकी है कि यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में 2 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। 44MP ड्यूल सेल्फी कैमरे के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले देखने को मिलेगा। यह स्मार्टफोन Snapdragon 765G प्रोसेसर पर काम करेगा और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। फोन का प्राइमरी कैमरा 64MP का होगा। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी जाएगी जो कि 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। 

Mi Note 10 Lite

Mi Note 10 Lite को लेकर काफी से लीक्स सामने आ रहे हैं और चर्चा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को दिसंबर 2020 में भारतीय बाजार में पेश कर सकती हैं। जबकि पहले इन्हें सितंबर 2020 में लॉन्च किए जाने की खबर थी। हालांकि, अभी तक कंपनी की ओर से लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है। लीक्स के अनुसार Mi Note 10 Lite कंपनी का कैमरा सेंट्रिक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन होगा। इसमें 64MP का क्वाड रियर कैमरा दिया जा सकता है।  

Xiaomi Redmi K40

Redmi K40 को इस साल अंत में यानि 28 दिसंबर 2020 को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन लीक्स की मानें तो इसमें 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को Snapdragon 775 प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है जिसे अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। इसमें 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। पावर बैकअप के लिए इसमें यूजर्स को 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है।

Realme X7, Realme X7 Pro

Realme के सीईओ माधव सेठ ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान जानकारी दी थी कि भारतीय बाजार में जल्द ही Realme X7 को लॉन्च किया जाएगा। वैसे इस स्मार्टफोन को चीन में पहले ही पेश किया जा चुका है। हालांकि, अभी तक यह खुलासा नहीं किया गया कि भारत में Realme X7 से कब तक पर्दा उठेगा। लेकिन उम्मीद है कि इस साल के अंत तक यह स्मार्टफोन दस्तक दे सकता है। इसके साथ ही कंपनी Realme X7 Pro को भी लॉन्च करेगी। Realme X7 को MediaTek Dimensity 800U 5G चिपसेट पर पेश किया जाएगा और इसमें 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। 

Poco F2

Poco F2 कंपनी के पिछले स्मार्टफोन Poco F1 का ही सफल वेरिएंट है और इसे दिसंबर के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। अभी इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। यह कंपनी का मिड बजट रेंज स्मार्टफोन होगा, जिसमें यूजर्स को टॉप एंड स्पेसिफिकेशन्स और फ्लैगशिप चिपसेट की सु​विधा मिलेगी। 

Realme 7 5G

चर्चा है कि Realme दिसंबर महीने में अपना एक और स्मार्टफोन Realme 7 5G लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी इसे लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। लीक्स की मानें तो इस स्मार्टफोन में फुल एचडी रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 800U चिपसेट पर पेश हो सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.