नई दिल्ली, टेक डेस्क। हर दूसरे दिन आजकल नए स्मार्टफोन जरूर लॉन्च होते हैं, लेकिन जाहिर तौर से हर एक समर्टफोने मर्कट में हिट नहीं हो पाता। कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स होते हैं, जो लम्बे समय तक बाजार में हिट भी रहते हैं और यूजर्स की पसंद भी बने रहते हैं। काऊंटरप्वाइंट ने ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन्स की लिस्ट निकाली है। काऊंटरप्वाइंट की इस रिपोर्ट में भारतीय बाजार के टॉप 5 स्मार्टफोन्स की लिस्ट निकाली है। दिलचस्प बात यह है की इस लिस्ट में मौजूद अधिकतर स्मार्टफोन्स किफायती कीमत में आते हैं। काऊंटरप्वाइंट की इस रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय बाजार में बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन की लिस्ट में 2019 के दूसरे कॉर्टर के दौरान Xiaomi Note 7 Pro टॉप पर रहा।

कौन-से हैं ये टॉप 5 सेलिंग स्मार्टफोन्स, जिन्होंने भारतीय बाजार में अपना दबदबा बना रखा है। जानने के लिए पढ़ें यह पोस्ट:

Xiaomi Redmi Note 7 Pro- कीमत: Rs 13,999: Redmi Note 7 Pro का 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट और 6GB रैम/128GB स्टोरेज वेरिएंट भारत में उपलब्ध है। कंपनी ने बाद में शायद इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए एक और मॉडल पेश किया था। इसका तीसरा वेरिएंट, 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। Redmi Note 7 Pro में 48MP रियर कैमरा दिया गया है। यह इस फोन की मुख्य हाइलाइट है। स्मार्टफोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 6.3 इंच डॉट नॉच डिस्प्ले के साथ कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 मौजूद है। फोन की परफॉरमेंस के लिए स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और पॉवर बैकअप के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 4 को सपोर्ट करती है।

Xiaomi Redmi 6A- कीमत: Rs 5,999: इस लिस्ट में दूसरे नमबर पर भी Xiaomi का ही स्मार्टफोन है। ड्यूल सिम Redmi 6A MIUI 9 पर आधारित एंड्रॉइड ओरियो पर काम करता है। इसमें 5.45 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वैड-कोर मीडियाटेक A22 प्रोसेसर के साथ 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। Redmi 6A में 13MP रियर कैमरा के साथ फ्रंट में 5MP का कैमरा मौजदू है। फोन के पॉवर बैकअप के लिए इसमें 3000mAh की बैटरी दी गई है।

Realme C2- कीमत: Rs 5,999: हैंडसेट में 6.1 इंच DewDrop एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। ओक्टा कोर मीडियाटेक हीलियो P22 का प्रोसेसर इस फोन की परफॉरमेंस को सपोर्ट करता है। प्रोसेसर के साथ फोन में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ रियर पर 13MP+2MP का कैमरा दिया गया है। सेल्फीज के लिए फोन में 5MP का फ्रंट शूटर मौजूद है। Realme C2 में सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर का विकल्प मौजूद नहीं है, लेकिन फोन में AI फेस अनलॉक दिया गया है। डिवाइस में 4000mah के बैटरी है और फोन एंड्रॉइड 9.0 पर काम करता है।

Realme 3- कीमत: Rs 9,448: हैंडसेट में 6.2 इंच एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। परफॉरमेंस के लिए फोन में मीडियाटेक हीलियो P70 12nm प्रोसेसर दिया गया है। साथ में पॉवर बैकअप के लिए फोन में 4230mAh की बैटरी दी गई है। फोन में AI ड्यूल रियर कैमरा मौजदू है। इसमें 13MP प्राइमरी कैमरा के साथ LED फ्लैश और 2MP सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। डिवाइस के फ्रंट में 13MP AI कैमरा मौजदू है। फ्रंट कैमरा ग्रुप सेल्फी और AR स्टिकर्स जैसे फीचर्स सपोर्ट करता है।

Xiaomi Redmi Note 7- कीमत: Rs 9,999: हैंडसेट में 6.3 इंच फुल एचडी प्लस LTPS इन-सेल डिस्प्ले के साथ Waterdrop नॉच डिजाइन दिया गया है। 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले के साथ फोन के फ्रंट और बैक में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन मौजूद है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम ओक्टा-ओकरे स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दी गई है। Xiaomi Redmi Note 7 में 12MP प्राइमरी और 5MP सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। इसके फ्रंट में 13MP का कैमरा दिया गया है, जिसमें ऑटोफोकस और AI बेठी मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। डिवाइस में पॉवर बैकअप के लिए 4000mah की बैटरी के साथ क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट मौजूद है।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप