Move to Jagran APP

हार्ट रेट सेंसर के साथ आते हैं ये शानदार Smart Band, 2000 रुपये से कम है कीमत

मार्केट में आपको कई ऐसे फिटनेस बैंड मिल जाएंगे जिनमें हार्ट रेट सेंसर के अलावा कई खास फीचर्स की सुविधा दी गई है

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 12:21 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 12:22 PM (IST)
हार्ट रेट सेंसर के साथ आते हैं ये शानदार Smart Band, 2000 रुपये से कम है कीमत

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारतीय बाजार में स्मार्टफोन के अलावा अब स्मार्ट बैंड को लेकर भी प्रतिस्पर्धा बहुत बढ़ गई है। अब ज्यादातर टेक कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए एक से बढ़कर एक Smart Band बाजार में उतार रही हैं, जिनमें हार्ट-रेंट सेंसर से लेकर एक्टिविटी ट्रैकर मोड तक जैसे शानदार फीचर्स मिल रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किफायती स्मार्ट बैंड खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। हम यहां आपको बाजार में मौजूद कुछ चुनिंदा Smart Band के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 2,000 रुपए से कम है और इनमें आपको हार्ट रेट सेंसर समेत लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। आइए इन स्मार्ट बैंड पर डालते हैं एक नजर...

loksabha election banner

Realme Band  

कीमत :- 1299 रुपये

Realme Band लेटेस्ट स्मार्ट बैंड में से एक है। इस बैंड में 0.96 इंच का कलर डिस्प्ले है और इसे IP68 की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉटर और डस्ट प्रूफ है। इसके अलावा इस बैंड में 9 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिसमें वॉकिंग, रनिंग के साथ क्रिकेट मोड शामिल है। साथ ही इसमें हार्ट रेट मॉनिटर करने वाला सेंसर भी दिया गया है। बैटरी की बात करें तो इस बैंड में 90mAh की बैटरी दी गई है, जो 7 से 10 दिन का बैटरी बैटअप देती है। वहीं, यह बैंड ग्रीन, येलो और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 

Redmi Band

कीमत :- 1599 रुपये 

कंपनी ने हाल ही में Redmi Band को लॉन्च किया है। इस बैंड में 1.08 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इस बैंड में हार्ट रेट सेंसर के साथ साइकिलिंग और रनिंग जैसे स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। इसके अलावा रेडमी बैंड को दमदार बैटरी का सपोर्ट मिला है, जो 14 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 70 से ज्यादा वॉच फेस और रियल-टाइम नोटिफिकेशन फीचर दिया है। वहीं, इस बैंड को 5 ATM की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह बैंड वॉटरप्रूफ है।

Noise ColorFit 2

कीमत :- 1699 रुपये

अगर आपका बजट 2,000 रुपए कम है, तो आप Noise ColorFit 2 को चुन सकते हैं। आपको इस बैंड में 0.96 इंच के एलसीडी डिस्प्ले के साथ हार्ट रेट सेंसर मिलेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस बैंड में 11 स्पोर्ट मोड दिए हैं, जिनमें जॉगिंग और साइकिलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके अलावा इसमें कॉल नोटिफिकेशन फीचर भी दिया गया है। वहीं, इस बैंड की बैटरी पांच दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है।  

BoAt ProGear B20

कीमत :- 1799 रुपये

BoAt ProGear B20 बैंड बेहद शानदार है। इस बैंड में टच डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इस बैंड में हार्ट रेट सेंसर समेत 14 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिसमें वॉकिंग, जॉगिंग और साइकिलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस बैंड में नोटिफिकेशन अलर्ट के साथ म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल के लिए जेस्चर की सुविधा मिलेगी। बैटरी की बात करें तो इस बैंड में 90mAh की बैटरी दी गई है, जो 10 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है।

Huawei Band 4 

कीमत :- 1,999 रुपये

Huawei Band 4 के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 0.96 इंच का एलसीडी कलर टचस्क्रीन ​डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 160 x 80 पिक्सल है और इसमें यूजर्स को 8 बिल्ट-इन कस्टमाइज क्लॉक फेस उपलब्ध होंगे। इसके अलावा यूजर्स चाहें तो 66 वॉच फेस को Huawei Watch face store से डाउनलोड भी कर सकते हैं। अन्य फीचर्स के तौर पर यह डिवाइस 9 तरीके के इंटेलिजेंस स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करती है। इसमें आउटडोर रन, इनडोर रन, आउटडोर वॉक, आउटडोर साइकिल, इनडोर साइकिल, फ्री ट्रेनिंग, रोइंग मशीन आदि शामिल हैं। खास बात है ये ब्लड ऑक्सीजन को भी चेक सकता है। Huawei Band 4 फिटनेस बैंड में Trueseen 3.5 तकनीक के साथ 24/7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर की सुविधा मिलेगी। इस फिटनेस बैंड में पावर बैकअप के लिए 91mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही Honor Band 5i की तरह ही इसमें भी यूएसबी प्लग और चार्ज डिजाइन देखने को मिलेगा।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.