Move to Jagran APP

TikTok और Helo अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए सरकार के साथ करेंगे पूर्ण सहयोग

पिछले कुछ महीने में TikTok और Helo की लोकप्रियता काफी बढ़ी है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके लोग दुनिया के सामने अपना टैलेंट दिखा रहे हैं

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 12:23 PM (IST)
TikTok और Helo अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए सरकार के साथ करेंगे पूर्ण सहयोग
TikTok और Helo अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए सरकार के साथ करेंगे पूर्ण सहयोग

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले कुछ महीने में TikTok और Helo की लोकप्रियता काफी बढ़ी है। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके लोग दुनिया के सामने अपना टैलेंट दिखा रहे हैं। हालांकि, इस तरह के प्लेटफॉर्म का कई लोग दुरुपयोग भी कर रहे हैं। ऐसे में TikTokऔर Heloपूरी तरह से सतर्क हो चुका है। इस प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग न हो इसके लिए इन्होंने सरकार के साथ मिलकर काम करने का वादा किया है, ताकि इस प्लेटफॉर्म को और बेहतर बनाया जा सके।

loksabha election banner

वैसे बात अगर इस एप पर निगरानी और नियंत्रण की करें, तो किसी भी तरह का आपत्तिजनक या भड़काऊ कंटेंट को TikTok समर्थन नहीं देता है। इसके अलावा इस तरह के कंटेंट को रोकने के लिए वह न केवल कई तरह के फीचर्स ला चुका है, बल्कि निगरानी टीम भी बनाई है, ताकि अश्लील और आपत्तिजनक सामग्री को प्लेटफॉर्म पर जगह न मिल सके। यही नहीं, इस साल के अंत तक TikTok अपनी इस निगरानी टीम में1000 से ज्यादा लोगों को शामिल करने वाला है।

भारत ‘डिजिटल इंडिया’ की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है, और यह बात TikTok जैसे तकनीक के महारथी भी जानते हैं। बता दें कि TikTok पूरी उर्जा के साथ सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए तैयार है। हाल ही में इसे 15 भारतीय भाषाओं में ‘डिजिटल इंडिया’ के मेनफ्रेम का हिस्सा बनाया गया है। इसके अलावा TikTok अगले तीन वर्षों में भारत में 1 बिलियन डॉलर निवेश करने जा रहा है, जहां टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर, लोकल पार्टनरशिप और स्किल इंडिया जैसे प्रोग्राम पर फोकस किया जाएगा।

तकनीक ने आज हर किसी के लिए कई अवसर पैदा किए हैं। इसकी मदद से एक तरफ कई व्यापारी अपने बिजनेस को आगे बढ़ा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ आम लोग भी इसके जरिए अपनी पहचान बना रहे हैं। अब TikTok को ही ले लीजिए। यह तकनीक की दुनिया का एक ऐसा एप है, जिसने बहुत ही कम समय में अपनी लोकप्रियता हासिल की है। यह एक ऐसा शॉर्ट वीडियो एप है, जिसकी मदद से लोग अपनी पहचान और टैलेंट को दुनिया के सामने ला रहे हैं।

आज TikTok ने भारत में जो भी सफलता हासिल की है उसमें भारतीय लोगों और लोकल कम्युनिटी का बहुत ही योगदान है। TikTok इस समुदाय के लिए अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझता है। इसलिए सरकार के साथ मिलकर इस प्लेटफॉर्म पर कंटेंट की निगरानी और नियंत्रण के लिए TikTok और Helo पूरा समर्थन देगा।

ये आर्टिकल TikTok के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.