मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चाहे खेल का मैदान हो या फिर TikTok जैसा वीडियो प्लेटफॉर्म, टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली की धूम चारों तरफ है। इन दिनों वीडियो अपलोडिंग सोशल मीडिया ऐप TikTok पर विराट कोहली की तरह दिखने वाले शख्स गौरव अरोड़ा काफी चर्चा में है। TikTok पर विराट कोहली की तरह दिखने वाले गौरव के 4 मिलियन यानी की 40 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। गौरव के वीडियो को 35 मिलियन यानी करीब 3.5 करोड़ से भी ज्यादा हर्ट्स (लाइक) मिल चुके हैं।

TikTok जैसे लोकप्रिय वीडियो मेकिंग ऐप पर गौरव अरोड़ा को लोग इसलिए फॉलो कर रहे हैं क्योंकि उसकी शक्ल काफी हद तक टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली से मिलती है। गौरव की शक्ल ही नहीं विराट कोहली से मिलती है, बल्कि गौरव ने अपना हेयर स्टाइल और लुक भी कैप्टन कोहली की तरह ही बनाई हुई है। गौरव TikTok पर टीम इंडिया के कैप्टन की जर्सी में वीडियो बनाते रहते हैं। गौरव अपने फॉलोअर्स और व्यूअर्स के लिए रेग्युलर TikTok वीडियो बनाते रहते हैं।

TikTok के इस समय भारत में 20 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं। TikTok पर पिछले दिनो मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई बेंच ने बैन लगा दिया था। मद्रास हाई कोर्ट का कहना था कि TikTok की वजह से युवाओं पर बुरा असर पड़ रहा है। TikTok के खिलाफ एक जनहित याचिक दायर की गई थी जिसमें कहा गया था कि इस पर शेयर किए जा रहे कंटेंट और सब्जेक्ट आपत्तिजनक है। हालांकि, बाद में TikTok पर से प्रतिबंध हटा लिया गया था। TikTok भी PUBG की तरह ही विवादों में काफी समय से है। TikTok पर हाल ही में डाटा चोरी का भी आरोप लगा है जिसके बाद केन्द्र सरकार ने TikTok से डाटा प्राइवेसी को लेकर चीनी ऐप कंपनी ByteDance से जबाव मांगा है। TikTok वीडियोज बनाने के लिए बेहतर स्मार्टफोन Nokia 7.1 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप