Move to Jagran APP

Microsoft ने Xbox Series X और Series S का भारत में किया ऐलान, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Microsoft के Xbox Series X सीरीज की 10 नवंबर को लॉन्चिंग होगी। इसी दौरान कंपनी की तरफ से लोअर प्राइस मॉडल Xbox Series S का भी ऐलान किया जा सकता है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 12:04 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 12:04 PM (IST)
Microsoft ने Xbox Series X और Series S का भारत में किया ऐलान, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क. नेक्स्ड जनरेशन Xbox गेम कंसोल की कीमत और रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है।  Microsoft के Xbox Series X सीरीज की 10 नवंबर को लॉन्चिंग होगी। इस दौरान इसे भारत में 49,990 रुपये प्राइस टैग के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से इसे दुनिया का सबसे पावरफुल कंसोल करार दिया गया है, जो 4K ग्राफिक्स और सॉलिड स्टेट ड्राइव फीचर के साथ आएगा। इसका लोडिंग टाइम पहले के वीडियो गेम हार्डवेयर के मुकाबले काफी तेज रहेगा।

loksabha election banner

Xbox Series S  की भी होगी लॉन्चिंग 

Microsoft की तरफ से लोअर प्राइस मॉडल Xbox Series S का भी ऐलान किया गया है। यह भारत में 34,990 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। दोनों कंसोल को भारत में 10 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। इनका ग्लोबल प्री-आर्डर 22 सितंबर से शुरू होगा। हालांकि भारत में इन दोनों कंसोल के प्री-आर्डर के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नही हुआ है।  Xbox Series X और Series S की  कीमत का ऐलान भारत में Xbox India पेज से हुआ है।  इनकी बिक्री Amazon India वेबसाइट से होगी

Sony PlayStation 5 से होगी टक्कर 

Microsoft का सबसे बड़ा गेमिंग कंप्टीटर Sony Corp होगा। Sony Corp की तरफ से अपने अपकमिंग PlayStation 5 की कीमत और रिलीज डेट का ऐलान नही किया गया है। Sony ने अपने पिछले PlayStation 4 की 110 मिलियन से ज्यादा यूनिट बेचे थे। हालांकि Microsoft की तरफ से Xbox कंसोल की बिक्री का खुलासा नही किया गया है। Microsoft की तरफ से Halo Infinite मल्टीबिलियन डॉलर गेम की फ्रेंचाइजी का भी ऐलान किया जा सकता है। 

स्पेसिफिकेशन्स 

Microsoft के Xbox Series X में 4K रेजोल्यूशन पर 60fps से लेकर 120fps का सपोर्ट मिलेगा। वही डिस्क 4K UHD Blue-ray के साथ आएगी। कंसोल में सीपीयू के तौर पर Custom 8-core AMD Zen 2 CPU @ 3.8GHz (3.6GHz with SMT) दिया जाएगा। इसके अलावा 16GB रैम और 1TB का इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। वही एक्सटर्नल स्टोरेज के तर पर 1TB का एक्सट्रा सपोर्ट दिया जाएगा। अगर डायमेंशन की बात करें, तो Xbox Series X का साइज 151 x 151 x 301 mm होगा। वही वजन 4.45Kg होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.