Move to Jagran APP

WhatsApp पर आएगा ग्रुप नोटिफिकेशन को म्यूट करने का फीचर, जानिए इसके बारे में

WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे डेस्कटॉप यूजर्स ग्रुप नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकेंगे। इससे बार बार मिलने वाले नोटिफिकेशन से यूजर्स परेशान नहीं होंगे। जानिए WhatsApp के इस आने वाले फीचर के बारे में।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Mon, 28 Nov 2022 03:43 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 03:43 PM (IST)
WhatsApp photo credit - Jagran File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp जहां एक ओर अपनी मोबाइल ऐप को बेहतर बनाने में लगी रहती है तो वहीं दूसरी ओर कंपनी डेस्कटॉप वर्जन पर भी पूरा ध्यान देती है। अब WhatsApp अपने डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी एक नए फीचर को लाने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

क्या है यह नया फीचर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नए फीचर से WhatsApp के डेस्कटॉप वर्जन पर यजर्स को ग्रुप नोटिफिकेशन को म्यूट करने की सुविधा मिल सकेगी।

WhatsApp के बीटा यूजर्स को मिलेगा फीचर

रिपोर्ट के अनुसार डेस्कटॉप बीटा यूजर्स को WhatsApp का यह नया म्यूट फीचर मिलेगा। जिससे वो ग्रुप में मिल रहे मैसेज नोटिफिकेशन को डिसेबल कर सकेंगे। हालांकि अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी सभी डेस्कटॉप यूजर्स के लिए यह फीचर जल्द उपलब्ध करेगी।

Voice Status फीचर भी आएगा

WhatsApp एक और फीचर Voice Status पर भी काम कर रही है। इस फीचर से यूजर्स को किसी वॉइस नोट को स्टेटस पर शेयर करने कि सुविधा मिलेगी। कंपनी स्टेटस के लिए यूजर्स को 30 सेकेंड के वॉइस नोट रिकॉर्ड करने की अनुमति देगी। इन सब के अलावा कंपनी डेस्कटॉप वर्जन पर कॉल टैब को लाने की भी तैयारी में जुटी हुई है जिससे यूजर्स अपने डेस्कटॉप पर ही कॉल की जानकारी ले सकेंगे।

WhatsApp जल्द ही यूजर्स को अपने अकाउंट को एक अन्य फोन के साथ एंड्रॉइड टैबलेट से भी लिंक करने की अनुमति देगा। जिससे यूजर्स अपना एक ही

WhatsApp को अब 2 स्मार्टफोन में चला सकेंगे

WhatsApp यूजर्स अब अपने WhatsApp अकाउंट को 2 स्मार्टफोन में एक साथ चला सकेंगे। कंपनी ने इस साल लिंक्ड डिवाइसेज का फीचर लॉन्च किया था। यह नया फीचर भी linked devices का विस्तार होगा। फिलहाल यह नया फीचर केवल बीटा यूजर्स के लिए पेश किया गया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए भी जल्द उपलब्ध करेगी।

यह भी पढ़ें- एक साथ दो स्मार्टफोन में चला सकते हैं WhatsApp, जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा तरीका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.