Move to Jagran APP

Tata Sky ने अपने SD बॉक्स को किया बंद, अब HD STB है सबसे सस्ता विकल्प

इसके बाद Tata Sky के केवल 4 सेट-टॉप बॉक्स ही रह गए हैं। इनमें Tata Sky Binge+ Tata Sky HD Tata Sky 4K और Tata Sky+ HD शामिल हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 12:20 PM (IST)
Tata Sky ने अपने SD बॉक्स को किया बंद, अब HD STB है सबसे सस्ता विकल्प
Tata Sky ने अपने SD बॉक्स को किया बंद, अब HD STB है सबसे सस्ता विकल्प

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tata Sky SD सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। कंपनी ने अपने SD सेट-टॉप बॉक्स को बंद कर दिया है। कंपनी की वेबसाइट से भी इस सेट-टॉप बॉक्स को हटा दिया गया है। इसके बाद कंपनी के केवल 4 सेट-टॉप बॉक्स ही रह गए हैं। इनमें Tata Sky Binge+, Tata Sky HD, Tata Sky 4K और Tata Sky+ HD शामिल हैं। यह कदम कंपनी ने HD सेट-टॉप बॉक्स पर डिस्काउंट उपलब्ध कराने के बाद उठाया है। 

loksabha election banner

DreamDTH वेबसाइट के मुताबिक, Tata Sky ने इस सेट-टॉप बॉक्स को 5 फरवरी को हटा दिया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी अपने मौजूदा SD सेट-टॉप बॉक्स उपभोक्ताओं के सर्विस देना जारी रखेगी या नहीं। इस सेट-टॉप बॉक्स के बंद होने के बाद से कंपनी का HD सेट-टॉप बॉक्स सबसे सस्ता विकल्प रह गया है। तो चलिए जानते हैं कि Tata Sky के बाकी के सभी सेट-टॉप बॉक्स की कीमत क्या है। 

Tata Sky के HD सेट टॉप बॉक्स में की गई थी कटौती: आपको बता दें कि कटौती के बाद Tata Sky के HD सेट टॉप बॉक्स को 1,399 रुपये में खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसे एक स्पेशल ऑफर के तौर पर पेश किया था। Tata Sky Binge+ की कीमत की बात करें तो यह 5,999 रुपये है। वहीं, Tata Sky 4K की कीमत 6,400 रुपये और Tata Sky +HD की कीमत 9,300 रुपये है।

अन्य ऑपरेटर्स के सेट-टॉप बॉक्स की कीमत: DishNXT HD STB की कीमत की बात करें तो यह 1,590 रुपये है। DishNXT SD बॉक्स की कीमत 1,490 रुपये है। वहीं, D2h के HD STB की कीमत 1,699 रुपये है। इसके अलावा बेसिक SD STB की कीमत 1,599 रुपये है। वहीं, इसके HD RF STB की कीमत 1,799 रुपये है। Airtel Digital TV के SD बॉक्स की बात करें तो इसकी कीमत 1,100 रुपये है। वहीं, HD बॉक्स की कीमत 1,300 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.