Move to Jagran APP

घर में रहें सुरक्षित, आपकी जरूरत को पूरा करने के लिए हैं #HumSabEkSaath

भारत में Amazon BigBasket Grofers और MedLife जैसी कंपनियों ने ऐसे समय में एकजुटता दिखाई है और मुश्किल समय में एक साथ मिलकर लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 08:02 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 04:56 PM (IST)
घर में रहें सुरक्षित, आपकी जरूरत को पूरा करने के लिए हैं #HumSabEkSaath
घर में रहें सुरक्षित, आपकी जरूरत को पूरा करने के लिए हैं #HumSabEkSaath

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। पूरा विश्व एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है और इससे भारत भी अछूता नहीं है। देश ने ऐसा माहौल कभी नहीं देखा, जहां वो घर में रहने के लिए मजबूर हैं ताकि वे सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें। सामाजिक दूरी को असली और कारगर हथियार मानकर घर में रहकर एक तरफ लोगों ने एकजुटता की मिसाल पेश की है, तो वहीं दूसरी तरफ वो योद्धा भी हैं जो हमारी मदद के लिए मैदान में डटकर खड़े हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स, पुलिस, लोगों तक खाने-पीने की चीजें और दवाईयां पहुंचाने वाले कर्मचारी शामिल हैं। हमें ऐसे करोना सिपाहियों को सलाम करना चाहिए, जो न केवल हमें वायरस से बचा रहे हैं, बल्कि हमारी जरूरतों को भी समय पर उपलब्ध करा रहे हैं।

loksabha election banner

यह संकट का समय है और इस संकट से निकलने के लिए हर किसी को पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान देना चाहिए ताकि सबके दिलों से निकले कि भारत के साथ #HumSabEkSaath हैं। इस तरह की एकजुटता Amazon, BigBasket, Grofers और MedLife ने भी दिखाई है। ये सभी ई-कॉमर्स कंपनियां इस मुश्किल समय में एक साथ मिलकर लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं। इनकी एकजुटता आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं -

इन ई-कॉमर्स कंपनियों के एक साथ आने का मकसद घरों में रह रहे देशवासियों की जरूरतों को पूरा करना है, जिससे कि वो सुरक्षित और स्वस्थ रह सकें। इसके लिए उन्होंने मैदान में अपने योद्धा उतारे हैं। ये योद्धा दिन-रात आपकी सेवा में लगे हुए हैं और जरूरत के सामान आपके घर पहुंचा रहे हैं। इसमें खाने-पीने की चीजें, दवाईयां और दूसरे सामान शामिल है। जब-जब इस धरती पर संकट उत्पन्न हुआ तब-तब भारतीय लोगों ने #HumSabEkSaath हैं के भाव के साथ एकजुटता दिखाई है। वर्तमान स्थिति भी कुछ ऐसी है। COVID-19 एक ऐसा दुश्मन है जिसे हम बंदूक या बम से नहीं मार सकते। इसे हम तभी खत्म कर सकते हैं जब हम सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों का पालन करें और घर में रहें। रही बात आपकी जरूरतों को पूरा करने की तो इसके लिए Amazon और दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियों के योद्धा हमेशा तैयार हैं।

लेखक-  शक्ति सिंह

 *This is Brand Desk Content.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.