नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। पूरा विश्व एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है और इससे भारत भी अछूता नहीं है। देश ने ऐसा माहौल कभी नहीं देखा, जहां वो घर में रहने के लिए मजबूर हैं ताकि वे सुरक्षित रहें और स्वस्थ रहें। सामाजिक दूरी को असली और कारगर हथियार मानकर घर में रहकर एक तरफ लोगों ने एकजुटता की मिसाल पेश की है, तो वहीं दूसरी तरफ वो योद्धा भी हैं जो हमारी मदद के लिए मैदान में डटकर खड़े हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स, पुलिस, लोगों तक खाने-पीने की चीजें और दवाईयां पहुंचाने वाले कर्मचारी शामिल हैं। हमें ऐसे करोना सिपाहियों को सलाम करना चाहिए, जो न केवल हमें वायरस से बचा रहे हैं, बल्कि हमारी जरूरतों को भी समय पर उपलब्ध करा रहे हैं।

यह संकट का समय है और इस संकट से निकलने के लिए हर किसी को पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान देना चाहिए ताकि सबके दिलों से निकले कि भारत के साथ #HumSabEkSaath हैं। इस तरह की एकजुटता Amazon, BigBasket, Grofers और MedLife ने भी दिखाई है। ये सभी ई-कॉमर्स कंपनियां इस मुश्किल समय में एक साथ मिलकर लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं। इनकी एकजुटता आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं -

इन ई-कॉमर्स कंपनियों के एक साथ आने का मकसद घरों में रह रहे देशवासियों की जरूरतों को पूरा करना है, जिससे कि वो सुरक्षित और स्वस्थ रह सकें। इसके लिए उन्होंने मैदान में अपने योद्धा उतारे हैं। ये योद्धा दिन-रात आपकी सेवा में लगे हुए हैं और जरूरत के सामान आपके घर पहुंचा रहे हैं। इसमें खाने-पीने की चीजें, दवाईयां और दूसरे सामान शामिल है। जब-जब इस धरती पर संकट उत्पन्न हुआ तब-तब भारतीय लोगों ने #HumSabEkSaath हैं के भाव के साथ एकजुटता दिखाई है। वर्तमान स्थिति भी कुछ ऐसी है। COVID-19 एक ऐसा दुश्मन है जिसे हम बंदूक या बम से नहीं मार सकते। इसे हम तभी खत्म कर सकते हैं जब हम सामाजिक दूरी के दिशा निर्देशों का पालन करें और घर में रहें। रही बात आपकी जरूरतों को पूरा करने की तो इसके लिए Amazon और दूसरी ई-कॉमर्स कंपनियों के योद्धा हमेशा तैयार हैं।

लेखक-  शक्ति सिंह

 *This is Brand Desk Content.

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस