Move to Jagran APP

सैमसंग 11 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है 4 कैमरा से लैस स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास

इस फोन की सीधी टक्कर एप्पल के ब्रैंड न्यू iPhone XR से होगी। इस फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:43 AM (IST)
सैमसंग 11 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है 4 कैमरा से लैस स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास
सैमसंग 11 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है 4 कैमरा से लैस स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग कंपनी 11 अक्टूबर को अपना नया हैंडसेट Galaxy A लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेजना शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी कंपनी ने ट्वीट कर दी है। मीडिया इनवाइट में कंपनी ने 4एक्स फन की तस्वीर भी शेयर की है। खबरों के मुताबिक, यह फोन स्नैपड्रगन 845 पर आधारित होगा। साथ ही इसमें 4 कैमरा दिए जाने की भी उम्मीद लगाई जा रही है।

loksabha election banner

जानें नए फोन में क्या होगा खास:

इस फोन की सीधी टक्कर एप्पल के ब्रैंड न्यू iPhone XR से होगी। इस फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है। कंपनी ने इस फोन में कैमरा पर खास ध्यान दिया है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। फीचर्स की बात करें तो फोन में हाई-एंड प्रोसेसर समेत 4 जीबी रैम दी जाने की संभावना है। साथ ही इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी जा सकती है। साथ ही यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि सैमसंग अपने Galaxy A ब्रैंड के स्मार्टफोन को फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ पेश करेगा या नहीं। इसके अलावा कंपनी स्नैपड्रैगन 845 पर आधारित Galaxy A9 Pro पर भी काम कर रही है जिसे Galaxy A10 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

iPhone XR से होगी टक्कर:

iPhone XR में 6.1 इंच की LCD स्क्रीन दी गई है जो बैटरी की बचत करता है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1792×828 पिक्सल का दिया गया है। इसमें पावर के लिए Apple A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है, जो न्यूरल इंजन पर काम करता है और इसकी प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाता है। हालांकि फोन में कितनी GB का रैम होगा अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है। फोन को 64GB, 128GB और 256GB के तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। बात करें इसके ऑपरेटिंग सिस्टम की तो यह iOS 12 पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा लगा है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का ट्रू डेप्थ फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

iPhone XS, XS Max और iPhone XR को यहां से कर पाएंगे प्री-बुक, जानें पूरी डिटेल

तीन नए iPhone के लॉन्च से लेकर MIUI 10 के अपडेट तक, टेक जगत की बड़ी खबरें

Redmi 6 और Redmi 5A की फ्लैश सेल आज दोपहर 12 बजे होगी शुरू, जानें ऑफर डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.